International

Afghanistan: अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन

Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान हुकूमत की ओर से हाल में लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के विरोध में यहां...

Afghanistan: वाशिंगटन, 03 जनवरी, अफगानिस्तान में तालिबान हुकूमत की ओर से हाल में लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के विरोध में यहां रह रहे अफगानिस्तान के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया। इन लोगों ने तालिबान सरकार की इस नीति के खिलाफ लड़ने का संकल्प किया।

लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन: Afghanistan

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए अफगान कल्चरल सोसायटी की प्रतिनिधि कैलिफोर्निया की रेयान यासीनी ने रविवार को व्हाइट हाउस के सामने कहा- हम यहां लड़कियों की शिक्षा के अधिकार के लिए आवाज उठाने के लिए आए हैं। जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है तब से लड़कियों के पास पढ़ने का अधिकार नहीं है। हम यहां यह सुनिश्चित करने आए हैं कि ऐसा नहीं हो।

अफगान सोसायटी के अध्यक्ष नासिर खान ने तालिबान सरकार से देश में लड़कियों की शिक्षा पर लगाए गए प्रतिबंध को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तानी लड़कियों को उनका अधिकार मिलना चाहिए। प्रदर्शनकारी हिकमत सोरोश ने कहा कि पूरी दुनिया तालिबानी फरमान को देख रही है। संयुक्त राष्ट्र को दखल देना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button