India News

Air India Urination Case: एयर इंडिया पर DGCA ने लगाया 30 लाख का जुर्माना, पायलट का लाइसेंस 3 महीने के लिए सस्पेंड

Air India Urination Case: एयर इंडिया कंपनी पर फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने के मामले में डीजीसीए ने 30 लाख का जुर्माना लगाया है...

Air India Urination Case: एयर इंडिया कंपनी पर फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने के मामले में डीजीसीए ने 30 लाख का जुर्माना लगाया है. चार महीने तक बैन लगाए जाने वाले एक नोटिस में डीजीसीए आरोपी शंकर मिश्रा पर एयर इंडिया के फैसले पर असहमति जताई है.एयर इंडिया पर डीजीसीए ने नियमों के उल्लंघन के लिए 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. साथ ही फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड के लाइसेंस को 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया है. वहीं, 3 लाख रुपये का जुर्माना एयर इंडिया की निदेशक-इन-फ्लाइट सेवाओं पर लगाया गया है. DGCA द्वारा तीन महीने के लिए पायलट के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है।

शंकर मिश्रा ने महिला पर किया था पेशाब: Air India Urination Case:

आरोपी शंकर मिश्रा पर आरोप है कि न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा ने सफर के दौरान नशे में धुत हालत में उसने एक वृद्ध महिला के ऊपर टॉयलेट कर दिया था. उसी टाइम वृद्ध महिला ने इसकी शिकायत फ्लाइंग स्टाफ से भी की थी. उसके बावजूद भी आरोपी शंकर मिश्रा को आसानी से जाने दिया गया था.

एयर इंडिया के स्वामित्व वाली कंपनी टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से वृद्ध महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी को बाद में शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार भी किया था. उसके बाद आरोपी पर कार्यवाही भी की गयी थी.

जांच कमेटी के फैसले पर सवाल

एयर इंडिया ने आरोपों को लेकर एक जांच कमेटी बनाई थी जिसने शंकर मिश्रा के ऊपर 4 महीने तक एयरलाइंस में उड़ान भरने से रोक लगाया हुआ था. वहीं, आरोपी शंकर मिश्रा के वकील का कहना है कि कमेटी का न्याय गलत है.

वकील अक्षत बाजपेई ने कहा, बिजनेस क्लास में जांच कमेटी ने गलती से मान लिया कि सीट 9बी थी, जबकि क्राफ्ट के बिजनेस क्लास में कोई भी सीट 9बी नहीं है. क्राफ्ट में केवल 9A और 9C सीट हैं. बताया कि समिति ने अनिवार्य रूप से एक अनुमान तैयार किया है कि उनके क्लाइंट ने वहां पर पेशाब किया है. जबकि संकर मिश्रा का कहना है की वृद्ध महिला ने खुद पेशाव किया था.

Show More

Related Articles

Back to top button