The Cinematix Showसोशल अड्डा

AR Rahman Birthday: सुरों के शहंशाह आज हुए 56 साल के, एआर रहमान

AR Rahman Birthday: सुरों के शहंशाह आज 56 साल के हो गए। हां, यह हमारे पसंदीदा संगीतकार का जन्मदिन है, वह व्यक्ति जो संगीत के मामले में ह......

AR Rahman सुरों के शहंशाह आज 56 साल के हो गए। हां, यह हमारे पसंदीदा संगीतकार का जन्मदिन है, वह व्यक्ति जो संगीत के मामले में हमेशा अपने समय से आगे रहेगा। उनके जन्मदिन पर, यहां उन सभी एआर रहमान फिल्मों को देख रहे हैं जो संगीतमय ब्लॉकबस्टर थीं।

पहली चीजें पहले, हम झूठ नहीं बोलने वाले, केवल आठ एआर रहमान फिल्मों को सूचीबद्ध करना जो संगीत प्रतिभाएं थीं, लगभग गलत लगा। यह काफी कठिन भी था। हर एल्बम, हर गाना जिसे रहमान छूते हैं, एक कल्ट का दर्जा हासिल कर लेता है। हमने ऐसी फिल्में देखी हैं जो शायद लोगों को पसंद नहीं आई होंगी और बॉक्स-ऑफिस पर पिट गईं और फिर भी, अगर यह एआर रहमान का संगीत था, तो आप उन्हें हर जगह बजाते और चार्ट पर राज करते सुनेंगे। यह एआर रहमान के संगीत की संगीत की शक्ति है। आज, उस्ताद का जन्मदिन मनाते हुए, यहां आठ फिल्में हैं जो रहमान के संगीत उपहार का प्रमाण हैं!

शायद आप में से बहुत से लोगों को 1998 की एआर रहमान की यह फिल्म याद नहीं होगी, या हो सकता है कि आप इस संगीत रत्न को यहाँ देखने के बाद याद करें। एक तमिल रोमांटिक कॉमेडी जिसे हिंदी में डब किया गया था, इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिनय किया था जो त्रुटियों की एक कॉमेडी में समाप्त हुई थी। लेकिन इस फिल्म का सबसे यादगार हिस्सा क्लासिक एआर रहमान टच के साथ इसके गाने हैं।

एक सुभाष घई पंथ, ताल एक प्रतिष्ठित प्रेम कहानी है जिसमें एक प्रतिष्ठित कलाकार हैं। लेकिन आप जानते हैं कि और क्या प्रतिष्ठित है? एआर रहमान का संगीत, जो इस एल्बम को आज भी प्रासंगिक बनाता है। चाहे वह मधुर इश्क बीना हो, जब आपको प्यार में कुछ विश्वास की आवश्यकता हो, या बहुत जरूरी शांति और आराम के लिए नहीं सामने या यहां तक ​​कि रमता जोगी, बस साथ चलने के लिए।

एक फिल्म जो अपने समय से बहुत आगे थी – हाइवे रिलीज होने पर बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। लेकिन इसने दो शानदार काम किए। एक, इसने एक अभिनेत्री के रूप में आलिया भट्ट की क्षमता को साबित किया, और दो, इसने हमें उस तरह का एल्बम दिया जो जानता था कि इसे सहायक भूमिका में होना चाहिए, ताकि नायक और उसकी कहानी चमक उठे! एक व्यावसायिक फिल्म में वास्तव में कितना देना है, यह जानने में केवल रहमान को ही महारत हासिल है।

महान संगीतकार के 10 सबसे प्रतिष्ठित गाने: AR Rahman Birthday

एक मणिरत्नम निर्देशित, इस फिल्म में तीन कथानक थे। आप जानते हैं कि इन सबके बीच क्या कॉमन था? शानदार संगीत। जबकि फना ने हमें एक नया पार्टी एंथम दिया, और कभी नीम नीम ने हम सभी के लिए साझेदारी और प्यारे मजाक को फिर से परिभाषित किया, खुदा हाफिज ने साबित कर दिया कि रहमान वास्तव में अपने समय से आगे हैं।

यदि आप 90 के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में पले-बढ़े हैं, तो यह एल्बम पुरानी यादों जैसा लगता है। एक भी गाना चुनना असंभव है जिसे आप अगले से ज्यादा पसंद करते हैं। वास्तव में, इंस्टाग्राम कंटेंट क्रिएटर्स को छलका छलका रे के लिए रील बनाते देखना एक कड़वा एहसास है। चुपके से डेट नाईट सॉन्ग के रूप में अभी भी प्रासंगिक रहेगा, और सोनू निगम की आवाज में साथिया अभी भी सबसे स्मूथ पिकअप लाइन्स की तुलना में स्मूथ है।

इस फिल्म के बारे में सब कुछ क्रांतिकारी था। कहानी, अभिनय, कलाकार, और अन्य। क्या आप आज के राजनीतिक परिदृश्य में इस तरह की फिल्म आने की कल्पना कर सकते हैं? तुम वहाँ जाओ! लेकिन सिनेमाई उत्कृष्ट कृति के अलावा फिल्म ने हमें जो दिया वह एक संगीतमय रत्न भी था! क्या आप ऐसी दुनिया की कल्पना कर सकते हैं जहां लुका छुपी मौजूद न हो? बेट, आपको भी ऐसा ही लगा होगा!

Show More

Related Articles

Back to top button