Sports News

Asian Mixed Team Championships: साइना नेहवाल को टीम चयन ट्रायल के लिए बुलाया गया

Asian Mixed Team Championships: बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन...

Asian Mixed Team Championships: नई दिल्ली, 29 दिसंबर, बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन करने के लिए आयोजित ट्रायल में पूर्व विश्व नंबर एक साइना नेहवाल को बुलाया गया है।

चयन ट्रायल दो और तीन जनवरी को आयोजित किया गया है : Asian Mixed Team Championships

चयन ट्रायल दो और तीन जनवरी को आयोजित किया गया है जबकि चैंपियनशिप दुबई में 14 से 19 फरवरी तक होगी।

लंदन 2012 ओलंपिक पदक विजेता नेहवाल हाल के दिनों में अच्छी फॉर्म में नहीं रही हैं, क्योंकि वह 2022 में 14 टूर्नामेंटों में से 13 के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकीं।

नेहवाल ने आखिरी टूर्नामेंट 2019 में जीता था, तब उन्होंने फाइनल में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीता। वह नौ साल बाद पहली बार बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग के शीर्ष 20 से बाहर हो गईं।

इसके बाद से भारतीय बैडमिंटन स्टार्स की रैंकिंग लगातार गिरती जा रही है. वह अभी मौजूदा रैंकिंग में 31वें नंबर पर है। वह चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए मालविका बंसोड़ और आकर्षी कश्यप के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय और चिराग शेट्टी-सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी ने अपनी रैंकिंग के कारण प्रतियोगिता में सीधे प्रवेश हासिल किया है।

बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण होगा

पुरुष युगल में एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला, कृष्ण प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन गौड़ पी और ईशान भटनागर/साई पथिक टीम में जगह के लिए संघर्ष करेंगे।

महिला युगल में दो स्थानों के लिए राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता तृषा जॉली-गायत्री गोपीचंद और अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी, अश्विनी भट्ट-शिखा गौतम और हरिता मंझिल-आशना रॉय की अनुभवी जोड़ी को भी ट्रायल के लिए बुलाया गया है।

बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण होगा, जो हर दो साल पर आयाजोति किया जाता है। 2021 संस्करण वुहान, चीन में आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button