India NewsSports News

AUS vs SA: 100वें टेस्ट में डेविड वॉर्नर का शतक

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे...

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे मैच के दूसरे दिन के दौरान अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ दिया।

वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के सीमर कैगिसो रबाडा की गेंद पर चौके के साथ सिर्फ 144 गेंदों पर निशान तक पहुंच गए।

100वें टेस्ट को वॉर्नर ने बनाया यादगार

36 वर्षीय वार्नर टेस्ट इतिहास में सिर्फ 10वें बल्लेबाज और दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बने, जिन्होंने गोरों में अपनी 100वीं उपस्थिति दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग अपने 100वें टेस्ट में दो शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में कमजोर रहे हैं और उनकी हालिया फॉर्म की काफी आलोचना हुई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके 25वें टेस्ट शतक और पांचवें शतक की मदद से वार्नर ने तीन अंकों के आंकड़े को पार किए बिना 27 पारियों की एक श्रृंखला समाप्त की।

वॉर्नर, जिन्होंने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, ने भी दस्तक के दौरान 8000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था – यह उपलब्धि हासिल करने वाले आठवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे।

वॉर्नर के 25 टेस्ट टन ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में सभी सलामी बल्लेबाजों के बीच पांचवें स्थान पर रखा है। सुनील गावस्कर (33), एलिस्टर कुक (31), मैथ्यू हेडन (30) और ग्रीम स्मिथ (27) ही इस सूची में वार्नर से आगे हैं।

वार्नर (45) के नाम भी सक्रिय खिलाड़ियों में दूसरे सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, केवल विराट कोहली (72) के बाद। इस तेजतर्रार बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (45) की भी बराबरी की।

Show More

Related Articles

Back to top button