India Newsअध्यात्म

Baba Khatu: जानिए कब खुल रहा बाबा खाटू का दरबार?

Baba Khatu: नव वर्ष जनवरी पर राजस्थान, सीकर के खाटूश्याम मंदिर में कई राज्यों के लाखों लोग दर्शन करने आते हैं इसके लिए तैयारी भी रहती है ले...

Baba Khatu: नव वर्ष जनवरी पर राजस्थान, सीकर के खाटूश्याम मंदिर में कई राज्यों के लाखों लोग दर्शन करने आते हैं इसके लिए तैयारी भी रहती है लेकिन इस बार मंदिर 7-8 जनवरी को खुलेगा. आप को बता दे की दर्शकों के लिए बेहतर तैयारी की गई है.इस बार तैयारी कुछ इस प्रकार है की खाटूश्यामजी के ऑनलाइन भी दर्शन किया जा सकता है. मंदिर के अधिकारियो की माने तो हर बार नए वर्ष पर लगभग तीन लाख से जयदा लोग मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से दर्शन के लिए आते हैं.

खाटूश्याम मंदिर के व्यवस्थापक संतोष कुमार शर्मा का कहना है कि नए साल पर भले ही मंदिर खुला ना हो लेकिन मंदिर को सजाया गया है. मंदिर खोलने के लिए जिला प्रशासन से भी बातचीत जारी है. सबकुछ ठीक रहा तो इस हफ्ते मंदिर खुल जाएगा लेकिन अभी कुछ भी लिखित में नहीं है. इस बार दर्शकों को सबकुछ बदला-बदला सा नजर आने वाला है .

अब जल्द होंगे बाबा खाटू के दर्शन: Baba Khatu

आप को बताते चले की फरवरी-मार्च में होने वाले बाबा श्याम के लक्खी मेले से चार महीने पहले ही जिला प्राशसन और मंदिर कमेटी तैयारी में है. कलक्टर ने कहा था कि मेले से पहले व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना होगा. जिससे भक्तों को यहां आने पर कोई भी दिक्क्त न हो. आप को बता दे की दिसंबर के आखिर तक मंदिर विस्तार का काम भी पूरा करने के निर्देश दिए गए है. मंदिर कमेटी के जिला प्रशासन की पहल से सबकुछ ठीक से हो रहा है.

सीकर के कलेक्टर अमित यादव ने कहा कि इस बार पहले से बेहतर व्यवस्था की जा रही है. इस बार का लक्ष्य है कि अब 10 लाख से ज्यादा लोगों को दर्शन कराया जा सके. पहले लोगों को दर्शन करने में समय भी कम मिलता था. अब औसत रूप से लगभग 4 मिनट तक लोगों को दर्शन के लिए मिला करेगा . इसीलिए 16 लाइनों की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था पर भी काम हो रहा है. दर्सको के लिए सब कुछ यहां पर बेहतर हो जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button