India News

BBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की निंदा कर AK एंटनी के बेटे ने छोड़ी कांग्रेस, BBC का किया विरोध

BBC Documentary: बीबीसी (BBC) गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लेकर BJP को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके...

BBC Documentary: बीबीसी (BBC) गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लेकर BJP को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी का सहारा मिला है. कांग्रेस पार्टी से इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार को इस्तीफा भी दे दिया है. इससे पहले, अनिल एंटनी ने कहा था कि भारतीय संस्थानों (Indian Institutes) की राय के मुकाबले ब्रिटिश प्रसारक (British Broadcaster) के विचार को महत्व देने से देश की संप्रभुता प्रभावित होगी.

पार्टी नेतृत्व को अपने त्याग पत्र की एक प्रति साझा करते हुए अनिल ने ट्वीट किया, “मैंने @incindia @INCKerala में अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया है.” उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर ट्वीट को वापस लेने का दबाव भी बनाया गया. BBC की इस डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) में गुजरात दंगों के साथ पीएम मोदी (PM Modi) का भी जिक्र है.

अनिल एंटनी ने त्यागपत्र में क्या लिखा?: BBC Documentary

त्यागपत्र में अनिल एंटनी ने लिखा, मेरा मानना ​​है कल की घटनाओं पर विचार करते हुए कि मेरे लिए कांग्रेस में अपनी सभी भूमिकाओं को छोड़ना उचित होगा. मैं हर किसी को विशेष रूप से केरल राज्य नेतृत्व को और डॉ. शशि थरूर को धन्यवाद देना चाहता हूं.

‘चमचों और चाटुकारों का झुंड’

अनिल ने आगे लिखा, “मुझे यकीन है कि मेरे पास अपनी यूनिक स्ट्रेंथ है जो मुझे अन्य तरीकों से पार्टी में बहुत प्रभावी ढंग से भूमिका देने में समर्थ बनाती. हालांकि, और अब तक तो मुझे अच्छी तरह से पता चल ही गया है कि आप, आपके सहकर्मी और नेतृत्व के आस-पास के मंडली केवल चाटुकारों और चमचों के झुंड के साथ काम करने के इच्छुक उम्मीदवार हैं, जो अखंडनीय रूप से आपके इशारे पर ही काम करेंगे. यह योग्यता का इकलौता कसौटी बन गया है. अफसोस की बात है कि हमारे पास ज्यादा साधारण जमीन नहीं है.”

अनिल ने डॉक्यूमेंट्री को लेकर क्या कहा था?: AK Antony Son Quits Congress

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि BJP के साथ तमाम मतभेदों के बावजूद BBC और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व देना संकटमय चलन है और इससे देश की सर्वोच्च सत्ता प्रभावित होगी. अनिल एंटनी ने ट्वीट में यह भी कहा है कि BBC सरकार प्रायोजित चैनल है और भारत के प्रति कथित पूर्वाग्रहों का उसकी हिस्ट्री रही है. उन्होंने यह भी कहा कि ‘इराक युद्ध की योजना’ जैक स्ट्रॉ ने ही बनाई थी. वर्ष 2003 में अमेरिका के नेतृत्व वाले समझौता ने इराक पर हमला भी कर दिया था.

गौरतलब है कि अनिल एंटनी अभी तक कांग्रेस की केरल इकाई के डिजिटल संचार (Digital Communication)का जिम्मेदारी संभालते थे. उनकी समीक्षा ऐसे समय आई जब प्रदेश कांग्रेस की बहुत सी शाखाओं ने घोषणा की है कि वे 2002 में गुजरात में हुए दंगों पर विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करेंगी. दंगों के टाइम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे.
ये बीबीसी डॉक्युमेंटरी पं मोदी ने गुजरात दंगों को लेकर बनायीं थी.

Show More

Related Articles

Back to top button