India Newsदिल्ली

BBC Documentary: BBC की डॉक्यूमेंट्री JNU के बाद अब जामिया में दिखाई जाएगी? NSUI का पोस्टर जारी!

BBC Documentary: गुजरात दंगों को लेकर वर्ष 2002 के BBC की डॉक्यूमेंट्री पर शुरू हुआ विवाद (BBC Documentary Controversy) बढ़ता ही जा रहा...

BBC Documentary: गुजरात दंगों को लेकर वर्ष 2002 के BBC की डॉक्यूमेंट्री पर शुरू हुआ विवाद (BBC Documentary Controversy) बढ़ता ही जा रहा है थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) के बाद अब जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में भी BBC की डॉक्यूमेंट्री को दिखाए जाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है. NSUI ने इसे लेकर एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन (University Administration) गति में आ गया है. यूनिवर्सिटी ने इसे लेकर नोटिस भी जारी क्र दिया है जिसमें कई आदेश भी दिए गए हैं और उनका अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की करने की बात कही गई है.

जामिया ने क्या कहा है नोटिस में: BBC Documentary

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) द्वारा नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि स्टूडेंट्स द्वारा कैंपस अथवा लान में किसी भी तरह की मीटिंग और गैदरिंग के लिए सख्त मनाही रहेगी. विश्वविद्यालय प्रशासन किसी भी मामले को लेकर गुटबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त हो गया है.

विश्वविद्यालय प्रशासन की किसी भी आयोजन या कार्यक्रम को करने के लिए इजाज़त लेनी होगी. और इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि दी गयी घोषणा के खिलाफ जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. आज सुबह से ही परिसर में सुरक्षा गार्ड हर स्टूडेंट्स की हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं. नोटिस में कहा गया है कि आदेश का भंग करने वालों पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

जमकर हुआ जेएनयू में भी बवाल

बता दें कि NSUI के पोस्टर में आज विश्वविद्यालय के MCRC लॉन में शाम 6 बजे पीएम मोदी (PM Modi) पर बनी BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ (‘India the Modi Question’) दिखाए जाने की बात कही गयी है. इस समय JNU में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बहुत बवाल मचा हुआ है.

विवाद इतना बढ़ गया था कि पत्थरबाजी भी होने लगी थी ये बात भी सामने आयी है, तत्पश्चात छात्रसंघ कार्यालय की बिजली और इंटरनेट कनेक्शन को भी काट दिया था. JNU प्रशासन ने स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी थी. BBC की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डाक्यूमेंट्री सीरीज गुजरात दंगों (Gujarat Riots) पर आधारित है जब नरेंद्र मोदी (PM Modi) राज्य के मुख्यमंत्री थे. ये बीबीसी डॉक्युमेंटरी तब बनायीं गयी थी. इस पर अब हंगामा जमकर हो रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button