India NewsSports News

Benzema: बेंजेमा के दो गोल से रियल मैड्रिड ने वलाडोलिड में जीत दर्ज की

Benzema: एक चोट के कारण विश्व कप की अपनी उम्मीदें धराशायी होने के बाद से अपना पहला मैच खेल रहे करीम बेंजेमा ने शुक्रवार को 10-मैन वेलाडोलि...

एक चोट के कारण विश्व कप की अपनी उम्मीदें धराशायी होने के बाद से अपना पहला मैच खेल रहे करीम बेंजेमा ने शुक्रवार को 10-मैन वेलाडोलिड पर 2-0 से जीत हासिल करने के लिए देर से गोल करके रियल मैड्रिड को बचाया।

बेंजेमा ने 2 नवंबर के बाद से अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच में एक कमजोर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद चोटों ने उनके क्लब के लिए उनकी उपलब्धता को सीमित कर दिया था और अंत में उन्हें फ़ुटबॉल की कुलीन प्रतियोगिता में अपने फ्रांस के लिए दरकिनार कर दिया था।

लेकिन बैलन डी’ओर विजेता अंतिम मिनटों में कार्लो एंसेलोटी के पक्ष को स्पेनिश लीग स्टैंडिंग के शीर्ष पर अस्थायी रूप से स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक तीन अंक देने के लिए आया था।

मैड्रिड ने स्कोर को गतिरोध बनाए रखने के लिए गोलकीपर थिबाउट कर्टोइस पर भी भरोसा किया क्योंकि कतर में टूर्नामेंट के लिए लीग के सात सप्ताह के लिए रुकने के बाद से अपने पहले गेम में मौके बनाने के लिए संघर्ष किया।

वलाडोलिड ने अच्छी तरह से बचाव किया और इसके जोस ज़ोरिल्ला स्टेडियम में ब्रेक की धमकी दी जब तक कि खेल अंततः मैड्रिड के पक्ष में नहीं आ गया जब वीडियो सहायक रेफरी ने डिफेंडर जेवी सांचेज़ द्वारा क्षेत्र में एक हैंडबॉल देखा।

बेंजेमा ने तेजी से अपनी पेनल्टी किक बाएं कोने में डाली, जबकि गोलकीपर जोर्डी मासिप 83वें मिनट में बढ़त हासिल करने के लिए दूसरे रास्ते से गिर गए।

वलाडोलिड के देर से बराबरी के शिकार होने की संभावना को नुकसान पहुंचा जब स्ट्राइकर सर्जियो लियोन, जो कि इसके सबसे निर्णायक खिलाड़ियों में से एक था, को दंड के फैसले का विरोध करते हुए अनुचित भाषा का उपयोग करने के लिए स्पष्ट रूप से एक सीधा लाल कार्ड दिखाया गया था।

इसके बाद बेंजेमा को स्थानापन्न एडुआर्डो कैमाविंगा द्वारा पास करने के बाद 89वें में अपना ब्रेस मिला। कोर्टोइस ने कहा, “बेंजेमा ने बहुत अच्छा खेला क्योंकि वह पिछले तीन महीनों में बमुश्किल ही खेले थे।” “शायद उसके पास गति की थोड़ी कमी थी। मैं शर्त लगाता हूं कि पिछले साल के करीम ने और भी अधिक गोल किए होंगे, लेकिन उसके लिए यह दोहरा होना अच्छा है।

बेंजेमा द्वारा मैड्रिड को आगे करने से पहले, कोर्टवा ने लियोन और मिडफील्डर अलवारो अगुआडो को नकारने के लिए दो शानदार बचाव किए। कोर्टवा ने पहले हाफ में अगुआडो की लंबी दूरी की स्ट्राइक को रोकने के लिए एक हाथ से डाइविंग सेव का इस्तेमाल किया। फिर वह 68वें में लियोन के हेडर को वापस करने के लिए नीचा हो गया। “कोर्टोइस की बचत निर्णायक थी,” वलाडोलिड कोच पचेता मार्टिन ने कहा, जिनकी टीम 15वें स्थान पर खिसक गई।

मैड्रिड स्टैंडिंग के शीर्ष पर बार्सिलोना से एक अंक आगे निकल गया, इससे पहले कि ज़ावी हर्नांडेज़ की टीम शनिवार को एस्पेनयोल के खिलाफ डर्बी खेलती।किकऑफ़ से पहले, ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले की याद में एक पल का मौन रखा गया, जिनका गुरुवार को निधन हो गया। ब्राजील और मैड्रिड के पूर्व स्टार और वलाडोलिड के वर्तमान मालिक रोनाल्डो श्रद्धांजलि के दौरान स्टैंड में रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ के साथ खड़े थे। ब्राजील के फारवर्ड विनीसियस जूनियर ने अपनी आंखें बंद कर लीं और अन्य खिलाड़ियों के साथ मिडफील्ड में अपना सिर ऊपर की ओर उठा लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button