India NewsState Newsछत्तीसगढ़

Bhupesh Cabinet Breaking: रायपुर-शुक्रवार को साल की अंतिम कैबिनेट की बैठक

Bhupesh Cabinet Breaking: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 30 दिसंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। यह इस साल की अंतिम कैबिनेट होगी...

Bhupesh Cabinet Breaking: रायपुर, 27 दिसंबर,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 30 दिसंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। यह इस साल की अंतिम कैबिनेट होगी।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारियों पर चर्चा: Bhupesh Cabinet Breaking

बैठक में आरक्षण संशोधन विधेयक पर राजभवन के रुख और विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारियों पर चर्चा होगी। अन्य विभागों के प्रस्तावों पर भी निर्णय लिए जाएंगे।विधानसभा का शीतकालीन सत्र 2 जनवरी से आहूत है। सत्र के दौरान उपाध्यक्ष चयन को लेकर कैबिनेट में चर्चा की जाएगी।

बैठक में मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजनाका प्रस्ताव लाया सकता है । इस योजना का उद्देश्य निजी भूमि पर वृक्षारोपण को प्रोत्साहन देकर काष्ठ आधारित उद्योगों को बढ़ावा देना तथा आय व रोजगार के अवसर को बढ़ाना है।

मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली इस बैठक में धान खरीद , उठाव और कस्टम मिलिंग की समीक्षा होगी। साथ की आरक्षण विधेयक को राजभवन में राेके जाने को लेकर चर्चा की जाएगी।प्रदेश में आरक्षण राेस्टर न होने से भर्ती, पदोन्नति और नई नियुक्ति को कैसे शुरू किया जाए पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button