Covid-19International

Covid Wave in Japan: जापान में फिर से कोरोना का कहर, एक दिन में 415 की मौत

Covid Wave in Japan: चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद इसका कहर जापान में भी देखने को मिल रहा है। जापान में एक दिन में चार सौ...

Covid Wave in Japan: टोक्यो, 29 दिसंबर, चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद इसका कहर जापान में भी देखने को मिल रहा है। जापान में एक दिन में चार सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जिससे माना जा रहा है कि एक बार फिर कोरोना दुनिया को एक बार फिर से अपनी चपेट में लेने वाला है।

एक दिन में 415 की मौत: Covid Wave in Japan

जापान में बुधवार को कोरोना 415 मरीजों की मौत दर्ज की गई गया। यह संख्या एक दिन में अब तक की सबसे अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में बुधवार को 216,219 नए कोविड मामले सामने आए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक है। ताजा कोविड आंकड़ों में इस साल अगस्त में लगभग 2.60 लाख प्रतिदिन के रिकॉर्ड उच्च स्तर के करीब है। देशभर में 28 मिलियन से अधिक मामलों के साथ जापान में वायरस से मरने वालों की संख्या 55 हजार से अधिक हो गई है।

रिपोर्ट के अनुसार कोविड के बढ़ते आंकड़े विदेश से व्यक्तिगत यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद सामने आए हैं। जापान में टूरिस्ट आगमन नवंबर में लगभग 10 लाख तक पहुंच गया था, देश के पहले पूरे महीने के बाद कोविड ने दो साल से अधिक समय तक पर्यटन को प्रभावी रूप से रोक दिया। कुछ अन्य देशों के विपरीत, सरकार ने जापान में मास्क पहनना कभी भी अनिवार्य नहीं किया गया है। 11 अक्टूबर को जापान ने दुनिया के कुछ सख्त सीमा नियंत्रणों को समाप्त कर दिया।

प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन पर भरोसा जताया। जापान इस समय हर दिन 2 लाख से अधिक नए कोविड मामलों की रिपोर्ट कर रहा है। देश महामारी की आठवीं लहर से गुजर रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button