India NewsState Newsदिल्ली

Delhi Government: कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए एक्शन में आई दिल्ली सरकार

Delhi government: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के मेयर व डिप्टी मेयर उम्मीदवार शैली ओबेरॉय व आले मोहम्मद...

Delhi government: नई दिल्ली, 28 दिसंबर, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के मेयर व डिप्टी मेयर उम्मीदवार शैली ओबेरॉय व आले मोहम्मद इकबाल तथा नगर निगम के अधिकारियों के साथ बुधवार को ओखला लैंडफिल साइट का दौरा किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के मौजूदा चल रहे काम का निरीक्षण किया और कार्यप्रणाली को बारीकी से समझा।

एक्शन में आई दिल्ली सरकार: Delhi Government

सिसोदिया ने साइट पर चल रहे काम का निरीक्षण करते हुए कहा कि दिल्ली से कूड़े के पहाड़ों को खत्म करना पिछली सरकार की प्राथमिकता नहीं थी, इसलिए इन लैंडफिल साइटों की ऊंचाई पिछले 15 वर्षों से कम होने की बजाय लगातार बढ़ती रही। इसका खामियाजा दिल्ली की जनता को उठाना पड़ा। उनका जीवन इन कूड़े के पहाड़ों की बदबू के कारण नरक बन गया। अब दिल्ली की जनता ने एमसीडी में आम आदमी पार्टी को मौका दिया है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्ली से इन कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने का ब्लू-प्रिंट तैयार कर चुके है।

उन्होंने कहा कि छह जनवरी को मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों से मुक्त करने के लिए युद्धस्तर पर काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल खुद एक इंजीनियर हैं

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद एक इंजीनियर हैं और उन्होंने दिल्ली से इन कचरे के ढेर को खत्म करने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई है। उनका विजन दिल्ली को दुनियां की सबसे स्वच्छ और खूबसूरत राजधानी बनाने का है। अब इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। यह न केवल पर्यावरण के लिए फायदेमंद साबित होगा, बल्कि आसपास रहने वाले लोगों के जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार करेगा।

सिसोदिया ने कहा कि वर्तमान में लैंडफिल साइटों को साफ करने का काम जिस गति से चल रहा है, ऐसे में हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इसकी रफ्तार को बढ़ाने की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से बात की है। सिसोदिया ने कहा कि 6 जनवरी को मेयर और डिप्टी मेयर शपथ लेंगे, उसके बाद कूड़े की पहाड़ दोगुनी गति से साफ होने शुरू हो जायेंगे। वे खुद हर हफ्ते कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए तैयार किए गए एक्शन प्लान के साथ इन लैंडफिल साइटों का निरीक्षण करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button