India NewsState Newsदिल्ली

Delhi Mayor Election: दिल्ली को 24 जनवरी को मिलेगा नया मेयर!

Delhi Mayor Election: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के प्रस्ताव को मान लिया है और 24 जनवरी को अगर...

Delhi Mayor Election: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के प्रस्ताव को मान लिया है और 24 जनवरी को अगर सब ठीक रहा तो दिल्ली नगर निगम को नया मेयर मिल जाएगा. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एमसीडी में चल रही उठापटक के बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना को 18, 20, 21 या 24 जनवरी को मेयर का चुनाव कराने का प्रस्ताव भेजा था. जिस पर 24 जनवरी को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने चुनाव कराने की मंजूरी दे दी है. उपराज्यपाल ने 24 जनवरी को MCD की बैठक बुलाई है जिसमें पहले पार्षदों का शपथ ग्रहण होगा फिर मेयर का चुनाव होगा.

मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल से की थी गुजारिश: Delhi Mayor Election

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इससे पहले दिल्ली के MCD में चल रही उठापटक पर भी विराम लगाने की रिक्वेस्ट करते हुए उपराज्यपाल को जो प्रस्ताव भेजा था, पिछले 8 महीने से उसमें उन्होंने लिखा था कि एमसीडी बिना मेयर के काम कर रहा है, इसलिए मेयर का चुनाव कराने में और देर करना ठीक नहीं होगा. अपने-अपने क्षेत्र में दिल्ली की जनता ने अपने मनपसंद एजेंट को चुना है, जो बगैर शपथ ग्रहण लिए कोई कार्य करने के लिए ऑथॉरिज़ेड नहीं है.

24 जनवरी की तारीख पर उपराज्यपाल ने लगाई मुहर: Delhi Mayor Election

नगर निगम के सदन की बैठक मनीष सिसोदिया के प्रस्ताव के बाद बुलाने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंजूरी दे दी है और 24 जनवरी को निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में यह बैठक बुलाई है. बैठक में पार्षदों के साथ मनोनीत सदस्यों और निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण सबसे पहले होगा उसके बाद मेयर और डिप्टी मेयर के साथ स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव कराया जाएगा.

30 जनवरी का दिया गया था प्रस्ताव, सिसोदिया ने किया विरोध

बता दें कि मेयर का चुनाव कराने का प्रस्ताव नगर निगम ने 30 जनवरी को दिया था, जिसका उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विरोध किया और जल्द से जल्द चुनाव कराने को कहा था और इसके साथ ही 18, 20, 21 व 24 जनवरी की डेट का ऑफर उपराज्यपाल को भेजा था. 24 जनवरी को इसके बाद उपराज्यपाल ने इसकी तारीख की घोषणा कर दी है.

पीठासीन अधिकारी दिल्ली नगर निगम की 24 जनवरी को होने वाली बैठक में कौन होगा अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. आने वाले एक दो दिन में हो सकता है इसको लेकर भी स्थिति स्प्षट हो जाए. मेयर के चुनाव से पहले भी हंगामा हो चुका है और हंगामे की वजह से पहले भी मेयर का चुनाव नहीं हो सका. देखते इस आगामी 24 तारीख को सब कुछ अच्छी तरह से हो पता है की नहीं अगर ये चुनाव बिना झगडे के हो जाता है तो दिल्ली को मेयर मिल जायेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button