अर्थ जग़त

Elon Musk: एलन मस्क ने Twitter ऑफिस से सफाईकर्मियों को निकाला

Elon Musk: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म कंपनी ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है, तभी से कंपनी में काफी...

Elon Musk: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म कंपनी ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है, तभी से कंपनी में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. Elon Musk कंपनी के खर्च में लगातार डिडक्शन कर रहे है,और वे जिसके चलते आए दिन काफी बदलाव करते नजर आ रहे हैं. एलन मस्क ने आधे से अधिक कर्मचारियों की अपनी कंपनी से छटनी कर दी है. लेकिन अब ट्विटर के ऑफिस की हालत दिन प्रतिदिन और ख़राब होती जा रही है. जो भी कर्मचारी कंपनी में बचे हैं उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बाथरूम में टॉयलेट पेपर तक नहीं: Elon Musk

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ऑफिस के बाथरूम में काफी बदबू का सामना कर्मचारियों को करना पड है. इस लिए कर्मचारियों को अपना टॉयलेट पेपर खुद ऑफिस साथ में लेकर जाना पड़ रहा है. ऑफिस से सफाई कर्मचारियों की छंटनी के बाद ऐसी प्रोब्लम्स का सामना करना पड रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि बाथरूम में टॉयलेट पेपर तक नहीं है. कर्मचारी अपना टॉयलेट पेपर खुद लेकर आते है.

सफाई कर्मचारियों को निकाला बाहर

न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ऑफिस के बाथरूम साफ करने वाले सफाई कर्मचारियों को भी बाहर निकाल दिया गया है. इसके पीछे की बहुत बड़ी वजह है कि वो लोग अधिक पैसे की मांग कर स्ट्राइक कर रहे थे ट्विटर का कहना है. रिपोर्ट में बताया गया है कि दफ्तर में अब सिक्योरिटी सर्विस भी नहीं है. बाथरूम साफ करने वाले कर्मचारियों के ना रहने से दफ्तर के बाथरूम काफी गंदे रहते हैं. ऑफिस में बचे हुए भोजन की और बाथरूम में गंध आती है. कर्मचारियों को टॉयलेट पेपर लाने को इसलिए मजबूर होना पड़ रहा है, क्योंकि सप्लायर्स को रिप्लेस करने के लिए ट्विटर ऑफिस में कोई भी कर्मचारी नहीं है.

कर्मचारियों को किया 2 फ्लोर में शिफ्ट

और वही दूसरी ओर कर्मचारियों को 2 फ्लोर में शिफ्ट कर दिया गया है. ट्विटर ऑफिस के बाकी 4 फ्लोर को बंद कर दिया गया है. ट्विटर ने साथ ही अपनी सिएटल बिल्डिंग में किराया देना भी बंद कर दिया है, इसलिए कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है. रिपोर्ट की मने तो, ट्विटर के दफ्तर अब न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को में ही होंगे. मस्क ने न्यूयॉर्क कार्यालय से क्लीनर्स और सिक्योरिटी गार्ड्स को भी हटा दिया है. एलान मस्क दूसरे सेक्टर में पैसे इन्वेस्ट कर रहे हैं. साथ ही मस्क ने कई नए कर्मचारियों को दूसरी कंपनियों जैसे Tesla और SpaceX से हायर भी किया है.

Show More

Related Articles

Back to top button