ग़ुजरातचुनाव

Gujarat Elections 2022: कांग्रेस की दूसरी सूची में 46 उम्मीदवारों के नाम घोषित

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा के 1 और 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है....

Story Highlights
  • - अबतक कुल 89 उम्मीदवारों के नाम जारी
  • -3 महिला व 4 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम

Gujarat Elections 2022: अहमदाबाद, 11 नवंबर, गुजरात विधानसभा के 1 और 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इसमें 46 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। कांग्रेस ने पहली सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

कांग्रेस की दूसरी सूची: Gujarat Elections 2022

पार्टी ने सौराष्ट्र-कच्छ में 17 सिटिंग विधायकों को रिपीट किया है। दूसरी सूची में सौराष्ट्र-कच्छ से 29 नामों की घोषणा की है। इसमें दसाडा (एससी) से नौशाद सोलंकी, चोटिला से ऋत्विक मकवाणा, टंकारा से ललित कगथरा, वांकानेर से मो.जावेद पीरजादा, धोराजी से ललित वसोया, कालावड से प्रवीण मूछडिया, जामजोधपुर से चिराग कालरिया, खंभालिया से विक्रम माडम, जूनागढ से भीखा जोशी, मांगरोल से बाबूभाई वाजा, सोमनाथ से विमल चुडास्मा, उना से पूंजाभाई वंश, अमरेली से परेश धानाणी, लाठी से विरजी ठुम्मर, सावरकुंडला से प्रताप दूधात, राजुला से अमरिश डेर और तलाजा से कनुभाई बारैया के नाम शामिल हैं। पालिताणा से पार्टी ने वर्ष 2017 में चुनाव हारने वाले उम्मीदवार प्रवीण राठौड़ को ही दोहराया है।

कच्छ में पिछले चुनाव में हारे 3 उम्मीदवारों को बदले, सौराष्ट्र में 8 नए चेहरे

  • कांग्रेस ने दूसरी सूची में सौराष्ट्र और कच्छ मिलाकर कुल 11 नए चेहरे को मैदान में उतारा है।
  • कच्छ की अबडासा सीट पर मामतद जंग, मांडवी में राजेन्द्र सिंह जाडेजा, भूज में अरजण भूडिया को टिकट दिया है।
  • इन तीनों नए चेहरे को पार्टी ने मैदान में उतारा है।
  • सुरेन्द्रनगर की लींबडी सीट से कल्पना मकवाणा पर पार्टी ने भरोसा जताया है।
  • राजकोट की गोंडल सीट से यतीश देसाई, जेतपुर में नए चेहरे दीपक वेकरिया को टिकट दी गई है।
  • जामनगर में सिर्फ दक्षिण सीट पर नया उम्मीदवार के तौर पर मनोज कथिरिया को टिकट दी गई है।
  • जूनागढ़ के विसावदर में वर्ष 2017 के विधायक हर्षद रीबडिया के भाजपा में जाने के कारण यहां करसन वडोदरिया को मौका मिला है।
  • भावनगर पश्चिम सीट पर किशोरसिंह गोहिल को टिकट मिली है।
  • गढडा की सीट पर जगदीश चावडा के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई है।

मध्य-दक्षिण में 4 सिटिंग विधायक को टिकट, 13 नए चेहरे को उतारा

मध्य गुजरात के नर्मदा और भरुच जिले में 2-2 नए चेहरे को मौका दिया गया है। मौजूदा विधायक वांसदा के अनंत पटेल, निजर में सुनील गामित, व्यारा में पूरा गामित और मांडवी में आनंद चौधरी को दोहराया गया है। सूरत जिले में सबसे अधिक चौर्यासी, मजूरा, उधना, लिंबायत, करंज, सूरत उत्तर, सूरत पूर्व और मांगरोल में उम्मीदवार बदला गया है।

पार्टी ने वागरा से सुलेमान पटेल, झगड़िया से फतेहसिंह वसावा, अंकलेश्वर से विजयसिंह पटेल, मांगरोल से अनिल चौधरी, मांडवी से आनंद चौधरी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोक पटेल, करजण से भारती पटेल, लिंबायत से गोपाल पाटिल, उधना से धनसुख राजपूत, मजूरा से बलवंत जैन, चौर्यासी से कांतिलाल पटेल, वलसाड से कमलकुमार पटेल को टिकट दिया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button