India NewsSports News

Hardik Pandya: हार्दिक टी20 कप्तान, वनडे के लिए रोहित की वापसी

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ 2023 की अपनी पहली घरेलू श्रृंखला में भारत की T20I टीम का नेतृत्व करेंगे, BCCI ने मंगलवार क..

हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ 2023 की अपनी पहली घरेलू श्रृंखला में भारत की T20I टीम का नेतृत्व करेंगे, BCCI ने मंगलवार को घोषणा की। यह लगातार दूसरी श्रृंखला है जहां हार्दिक टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में हार के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे के बाद से नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20ई में भारत का नेतृत्व करेंगे। तीन मैचों की टी20 सीरीज 3 जनवरी से मुंबई में शुरू होगी, इसके बाद पुणे और राजकोट का मैच होगा

रोहित, जो हाल ही में बांग्लादेश में लगी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं, 10 जनवरी को गुवाहाटी में श्रृंखला किकस्टार्ट होने पर एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करने के लिए लौटेंगे। कोलकाता और तिरुवनंतपुरम श्रृंखला में शेष मैचों की मेजबानी करेंगे।

शिवम मावी, मुकेश को टी20ई के लिए बुलाया गया; पंत छूटे: Hardik Pandya

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज शिवम मावी और बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपना पहला टी20ई कॉल-अप प्राप्त किया। पिछले शुक्रवार को, अनकैप्ड जोड़ी ने आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी में बड़ा अनुबंध हासिल किया। जबकि मावी को मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने 6 करोड़ रुपये में साइन किया था, मुकेश कुमार को दिल्ली की राजधानियों ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

रुतुराज गायकवाड़ ने घरेलू टी20 और एक दिवसीय टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी की है। ऋषभ पंत, जो हाल ही में न्यूजीलैंड के दौरे के दौरान टी20ई में भारत के उप-कप्तान थे, को 16 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया था। पंत की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को हार्दिक का डिप्टी बनाया गया है।

भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली ने भी टी20ई श्रृंखला से बाहर होने का विकल्प चुना है। इस साल टी20ई में भारत के अग्रणी विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को भी टीम से बाहर कर दिया गया क्योंकि युवा अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद है।

जहां राहुल और कोहली वनडे में रोहित के साथ वापसी करेंगे, वहीं सीमर मोहम्मद शमी भी कंधे की चोट के बाद वापसी करेंगे, जो उन्हें दिसंबर की शुरुआत में लगी थी। श्रीलंका वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल है रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

Show More

Related Articles

Back to top button