International

Helicopter Crash in Ukraine: कीव में हेलीकॉप्टर क्रैश, यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत

Helicopter crash in Ukraine: रूस से युद्ध झेल रहे यूक्रेन पर मुसीबतों का एक और पहाड़ टूटा है। यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर...

Story Highlights
  • - गृह मंत्रालय ने इस हादसे में साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया

Helicopter crash in Ukraine: कीव, 18 जनवरी, रूस से युद्ध झेल रहे यूक्रेन पर मुसीबतों का एक और पहाड़ टूटा है। यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर क्रैश होकर छोटे बच्चों के एक स्कूल पर गिर पड़ा। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत हो गयी है। दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

गृहमंत्री समेत 18 लोगों की मौत: Helicopter crash in Ukraine

यूक्रेन की आपातकालीन सेवाओं का एक हेलीकॉप्टर कीव के बाहरी इलाके ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त होकर बच्चों के एक स्कूल पर गिर गया। इससे स्कूल भवन में आग लग गयी और तेज लपटें उठने लगीं। घटना की सूचना पाकर पुलिस व आपात सेवाओं से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे। घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें हादसे के बाद बच्चों का स्कूल आग की लपटों से घिरा नजर आ रहा है।

इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री सहित 18 लोगों की मौत हो गयी है। इनमें अधिकांश बच्चे हैं। इनके अलावा दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में भर्ती घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गयी है। यूक्रेन के गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस हादसे में साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर यूक्रेन के गृह मंत्री की मौत की पुष्टि की है।

Show More

Related Articles

Back to top button