Sports News

IND vs AUS: टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से पहला टेस्ट जीता 

IND vs AUS: नागपुर के मैदान में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल....

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर टेस्ट मैच में अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए टीम को पारी से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

नागपुर में भारतीय स्पिनर्स के सामने बेबस नज़र आए कंगारू: IND vs AUS

नागपुर के मैदान में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी सिर्फ 91 रनों पर सिमट गई. वहीं अपनी पहली पारी में भारतीय टीम ने 400 रन बनाने के साथ 223 रनों की बढ़त हासिल की थी.
भारत की तरफ से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी का कमाल देखने को मिला. अपनी 12 ओवरों की गेंदबाजी में अश्विन ने 37 रन देते हुए 5 खिलाड़ियों के विकेट अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ एक छोर से टिके रहे, लेकिन कोई भी दूसरा बल्लेबाज उनका साथ देते हुए नजर नहीं आया.

बेबस नजर आए कंगारू बल्लेबाज अश्विन के आगे

पहली पारी में जहां टीम इंडिया ने 223 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली थी. अपनी दूसरी पारी में वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम जब बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी तो उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर पर दबाव साफतौर से देखने को मिल रहा था. अश्विन की गेंद पर ख्वाजा ने एक चौका लगाया, लेकिन इसके बाद वह स्लिप में अपना कैच कोहली को थमा बैठे और 5 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

दूसरा बड़ा झटका इसके बाद कंगारू टीम को मार्नश लाबुशेन के रूप में 26 के स्कोर पर लगा लगातार दूसरी बार जिनको रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया. 17 रन बनाकर लाबुशेन पवेलियन वापस लौट गए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को अश्विन ने 34 के स्कोर पर तीसरा झटका डेविड वॉर्नर के रूप में दिया जबकि इसके बाद अश्विन ने मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकोम्ब और एलेक्स कैरी का विकेट जल्दी झटकने के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर 64 रनों पर 6 विकेट हो गया.

कंगारू टीम के लिए पूरी तरह से नामुमकिन हो गया

मैच में वापसी करना यहां से कंगारू टीम के लिए पूरी तरह से नामुमकिन हो गया था और जडेजा ने पैट कमिंस को पवेलियन भेजा जबकि अक्षर पटेल ने टॉड मर्फी का विकेट अपने नाम किया. दूसरी पारी ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस मैच में सिर्फ 91 रनों पर सिमट गई और उसे पारी के साथ 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने जहां 5 विकेट अपने नाम किए, वहीं रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट, जबकि अक्षर पटेल ने 1 विकेट अपने नाम किया.

Show More

Related Articles

Back to top button