India NewsSports News

India vs New Zealand ,कांटे की टक्कर

India vs New Zealand: भारत ने पिछले रविवार को तिरुवनंतपुरम(Triverdram) के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अपनी श्रृंखला के अंतिम एकदिवसीय मैच में श्रीलंका का सामना किया।भारतीय टीम के पास अब लंबा ब्रेक नहीं है। क्योंकि आज वे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे(First oneday) में आज बुधवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम(Rajiv Gandhi International Stadium) में मैदान में उतर रहें है ।

कीवियों की ताकत कम नहीं ,India vs New Zealand

India vs New Zealand: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत को श्रीलंका की तुलना में कहीं अधिक मेहनत करना होगा । क्योंकि न्यूजीलैंड टीम , पाकिस्तान पर 2-1 से सीरीज़ जीतकर भारत आ रहे हैं। इसके अलावा, कीवियों ने दो महीने पहले ही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम को हराया था। साथ ही भारत ने फरवरी 2019 से कीवीज के खिलाफ एक भी एकदिवसीय मैच नहीं जीता है। मतलब यह है कि टीम इंडिया के पास बदला लेने के साथ ही अपनी प्वांट्स सुधारने का एक अच्छा मौका है ।

टीम इंडिया भी मजबूत स्थिति में ,India vs New Zealand

India vs New Zealand: श्री लंका के खिलाफ सीरीज़ में शानदार जीत के बाद कोहली का फार्म और आत्मविश्वास दोनो ही सातवें आसमान पर है । रोहित भी फार्म में लौट चुके है साथ ही शुभमन गिल भी करियर के अच्छे दौर रहें है, भारत की गेंदबाजी में भी फिलहाल एक संतुलन बनता हुआ दिखता है। जिसमें पेस गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी और सिराज के हाथो में है । ऐसे में यह सीरीज़ कफी रोचक और चुनौतीपूर्ण हो जाती है ।


भारत वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कै.), हार्दिक पंड्या (vc), शाहबाज अहमद, के एस भरत (wk), युजवेंद्र चहल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (wk), विराट कोहली, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव
कुलदीप यादव।

2023 में न्यूजीलैंड के भारत दौरे के लिए टीम: टॉम लैथम (c, wk), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे ,याकूबडफी, लोकी फर्ग्यूसन ,मैट हेनरी ,एडम मिल्ने ,डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली ,ईश सोढ़ी।

Show More

Related Articles

Back to top button