India News

Jammu-Kashmir: गणतंत्र दिवस के चलते जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Jammu-Kashmir: गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस तथा अन्य सुरक्षाकर्मी...

Jammu-Kashmir: जम्मू, 23 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस तथा अन्य सुरक्षाकर्मी कश्मीर में स्वच्छता अभियान भी चला रहे हैं। पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों ने जम्मू तथा श्रीनगर शहर के विभिन्न इलाकों में वाहनों की औचक जांच की ताकि किसी भी अप्रिय घटना को घटने से बचाया जा सके।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध: Jammu-Kashmir

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में विस्फोटों के साथ-साथ यहां अन्य आगामी घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस की ड्रेस रिहर्सल है और गुरुवार को मुख्य समारोह है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सब कुछ सुचारू रहे।

बता दें कि रविवार शाम श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक नागरिक घायल हो गया था। इससे पहले जम्मू के नरवाल इलाके में शनिवार को एक के बाद एक हुए दो विस्फोटों में नौ लोग घायल हो गए थे।

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जम्मू में होगा जबकि घाटी में सबसे बड़ा समारोह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में होगा। अधिकारियों ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम सहित घाटी में गणतंत्र दिवस समारोह स्थलों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button