India NewsState News

Jharkhand: टीपीसी के सब-जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादी गिरफ्तार

Jharkhand: चतरा जिले की पिपरवार थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब-जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादियों...

Jharkhand: रांची, 27 दिसम्बर, चतरा जिले की पिपरवार थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब-जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 21 गोली, दो कट्टा, लेवी के 98 हजार रुपये, एक बाइक, आठ नक्सली पर्चा सहित अन्य इलेक्ट्रॅानिक उपकरण बरामद किया गया है।

सात उग्रवादी गिरफ्तार: Jharkhand

एसपी राकेश रंजन ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में सब-जोनल कमांडर अनूप जी उर्फ छोटू राम उर्फ राजेन्द्र भूषण, सुनील उरांव, नंदलाल मुंडा, अर्जुन मानकी, चिरंजीवी कुमार झा, संजय भुईयां, विरेन्द्र उरांव शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 14 दिसम्बर की रात में पिपरवार थाना क्षेत्र के बेहरा गांव में एक कोल व्यवसायी के घर पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए टंडवा एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह के नेतृत्व में विशेष कार्यबल (एसआईटी) का गठन किया गया।

SP ने बताया कि एसआईटी ने मामले का खुलासा करते हुए टीपीसी के सात सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तार किया। लातेहार जिले के कोसमाही साईडिंग में हुए दिलशेर खां की हत्या में भी अनूप की अहम भूमिका थी। इसके अलावा पिपरवार थाना क्षेत्र के कोल व्यवसायियों-ठेकेदारों को लेवी के लिए धमकाने में भी उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। टीपीसी के सब-जोनल कमांडर के खिलाफ आठ मामले, सुनील उरांव के खिलाफ चार मामले पूर्व से दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि एसआईटी टीम में पिपरवार थाना क्षेत्र के गोविंद कुमार, विवेक कुमार, कन्हैया कुमार यादव, रुपेश कुमार महतो, विशाल कुमार, कृष्णा प्रसाद सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

Show More

Related Articles

Back to top button