The Cinematix Showसोशल अड्डा

Kangana Ranaut: कंगना रनौत द्वारा निदेशित इमरजेंसी की शूटिंग हुई पूरी

Kangana Ranaut:कंगना रनौत ने बार-बार साबित किया है कि जब उनके शिल्प की बात आती है तो वह एक परफेक्शनिस्ट हैं और वह हर भूमिका में अप...

Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने बार-बार साबित किया है कि जब उनके शिल्प की बात आती है तो वह एक परफेक्शनिस्ट हैं और वह हर भूमिका में अपना सौ प्रतिशत देती हैं। अभिनेता, जिन्होंने हाल ही में ‘इमरजेंसी’ की शूटिंग पूरी की, ने फिल्म के पूरे अनुभव को याद करते हुए एक भावनात्मक नोट लिखा। बीटीएस तस्वीरों के एक बंडल को साझा करते हुए, अभिनेत्री ने अपनी सभी संपत्तियों को गिरवी रखने और शूटिंग पूरी करने के लिए आने वाली चुनौतियों के बारे में खुलासा किया।

उसने लिखा, “आज एक अभिनेता के रूप में जब मैंने इमरजेंसी की शूटिंग पूरी किया। मेरे जीवन का एक बहुत ही शानदार चरण अपने पूर्ण समापन पर आता है। ऐसा लग सकता है कि मैंने इसे आराम से पार कर लिया है लेकिन सच्चाई इससे काफी दूर है।

उन्होंने कहा, “अपनी सभी संपत्तियों को गिरवी रखने से लेकर, पहले शेड्यूल के दौरान डेंगू का निदान होने वाली हर एक चीज और खतरनाक रूप से कम रक्त कोशिका की गिनती के बावजूद इसे फिल्माने के लिए, एक व्यक्ति के रूप में मेरे चरित्र का गंभीर परीक्षण किया गया है।

मैं एसएम पर अपनी भावनाओं के बारे में बहुत ही खुला रहा हूं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैंने यह सब कभी साझा नहीं किया, क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि वे लोग जो अनावश्यक रूप से चिंता करते हैं और जो मुझे गिरते हुए देखना चाहते हैं और मुझे पीड़ित करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं, मैं उन्हें अपने दर्द का सुख नहीं देना चाहता था।

उन्होंने आगे कहा, “साथ ही मैं आप सभी के साथ साझा करना चाहती हूं कि अगर आपको लगता है कि सिर्फ अपने सपनों के लिए कड़ी मेहनत करना या जो आप चाहते हैं उसके लिए पर्याप्त है, तो फिर से सोचें क्योंकि यह सच नहीं है … आपकी हद से बाहर परीक्षा होगी और आपको टूटना नहीं चाहिए… अपने आप को तब तक थामे रहें जब तक आप कर सकते हैं… आप भाग्यशाली हैं यदि जीवन आपको बख्शता है लेकिन आप धन्य हैं यदि ऐसा नहीं होता है… यदि आप टूटते हैं और टुकड़ों में बिखर जाते हैं… जश्न मनाएं … क्योंकि यह आपके लिए पुनर्जन्म का समय है … यह मेरे लिए एक पुनर्जन्म है और मैं पहले की तरह जीवित महसूस करता हूं … मेरे लिए ऐसा करने के लिए मेरी जबरदस्त प्रतिभाशाली टीम को धन्यवाद …”।

समापन नोट पर उसने लिखा, “वे सभी जो मेरी परवाह करते हैं, कृपया जान लें कि मैं अब एक सुरक्षित स्थान पर हूं … अगर मैं नहीं होती तो मैं यह सब साझा नहीं करती … कृपया चिंता न करें, मुझे केवल आपके आशीर्वाद की जरूरत है और प्यार ।

यहाँ उनके सह-कलाकार अनुपम खेर ने लिखा है: Kangana Ranaut

“प्रिय कंगना! यहाँ आपके नोट ने बहुत ही प्रेरणादायक तरीके से मेरे दिल को छू लिया। मेरे दादा जी ने मेरे फिल्मों में आने से पहले तकलीफ के दिनों में एक बार मुझे ख़त में उन्होंने लिखा था की , “भीगा हुआ आदमी बारिश से नहीं डरता!” आप अजेय हैं। अपने प्रति आपकी क्रूर ईमानदारी ही आपकी सबसे बड़ी ताकत है! बढ़ा चल! प्यार और प्रार्थना हमेशा ।

फिल्म ‘इमरजेंसी’ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और इसमें कंगना को दिवंगत राजनेता की भूमिका में दिखाया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने 1975 में देश में आपातकाल लागू किया था। वही खुद कंगना द्वारा निर्देशित इमरजेंसी फिल्म में अनुपम खेर क्रांतिकारी नेता जे पी नारायण, श्रेयस तलपड़े पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल की भूमिका में हैं।

इससे पहले फिल्म के बारे में बात करते हुए कंगना ने पीटीआई से कहा था, ‘आपातकाल भारतीय राजनीतिक इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण दौरों में से एक को दर्शाता है जिसने सत्ता को देखने के हमारे नजरिए को बदल दिया और इसलिए मैंने यह कहानी बनाने का फैसला लिया।’

Show More

Related Articles

Back to top button