State Newsचुनावबिहार

Kurhani Upchunav: बिहार के कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पूरी ताकत लगाएगी AIMIM

Kurhani Upchunav: एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष-सह-विधायक अख्तरूल ईमान ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी ने गुलाम मुर्तजा...

 Kurhani Upchunav: पटना/मुजफ्फरपुर, 16 नवम्बर, एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष-सह-विधायक अख्तरूल ईमान ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी ने गुलाम मुर्तजा अंसारी को कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है। चुनाव में हम अपनी पूरी ताकत लगा देंगे।

मुस्लिम किसी पार्टी या नेता के बंधुआ नहीं हैं: Kurhani Upchunav

उन्होंने कहा कि मुस्लिम किसी पार्टी या नेता के बंधुआ नहीं हैं। हर पार्टी मुसलमानों का वोट लेती है लेकिन उनके लिए कुछ करने का काम नहीं करती है। आजादी के बाद अब तक मुसलमान केवल वोट बैंक के रूप में प्रयोग होते रहे हैं। उनके विकास पर किसी ने कोई काम नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि गुलाम मुर्तजा अंसारी ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस के सदस्य और पूर्व जिला पार्षद हैं। वे जदयू और राजद में भी रह चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि कुढनी की चुनावी लड़ाई में गुलाम मुर्तजा अंसारी को कितने वोट मिलते हैं। माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी नीतीश कुमार का खेल बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने बयान जारी कर कहा कि गोपालगंज का उपचुनाव लड़ना उनकी पार्टी का सही कदम था। ओवैसी ने कहा कि वे लालू-नीतीश या कांग्रेस से पूछ कर तो चुनाव नहीं लड़ेंगे। बिहार में राजद की सरकार है, ये तजस्वी यादव को सोचना चाहिए कि लोगों ने उन्हें वोट क्यों नहीं दिया।

कुढ़नी में 40 हजार मुस्लिम वोटर

कुढ़नी में 40 हजार से ज्यादा मुस्लिम मतदाता हैं जबकि यादव मतदाताओं की संख्या 42 हजार हैं। भूमिहार वोटर 34 हजार हैं। राजपूत 22 हजार, कुशवाहा-कुर्मी के 36 हजार वोटर हैं। अति पिछड़ा के 25 हजार जबकि दलित और महादलित वोटर 28 हजार हैं। इसके साथ दूसरी जातियों के 19 हजार वोटर हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button