Sports News

Martin Guptill: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को उनके केंद्रीय अनुबंध से किया रिलीज

Martin Guptill: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को उनके केंद्रीय अनुबंध से रिलीज कर दिया है...

Martin Guptill: वेलिंगटन, 23 नवंबर, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को उनके केंद्रीय अनुबंध से रिलीज कर दिया है। हालांकि, 36 वर्षीय गप्टिल ने खुद को अनुबंध से मुक्त करने का बोर्ड से अनुरोध किया था, ताकि वह विश्व भर के लीगों में खेल सकें।

मार्टिन गप्टिल को उनके केंद्रीय अनुबंध से किया रिलीज: Martin Guptill

एनजेडसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ” एनजेडसी के साथ चर्चा के बाद, यह सहमति हुई कि रिलीज के लिए गुप्टिल के अनुरोध को तुरंत स्वीकार किया जाना चाहिए। एनजेडसी ने उन्हें स्पष्ट कर दिया है कि वह चयन के लिए पात्र रहेंगे, हालांकि उन खिलाड़ियों को वरीयता दी जाएगी जिनके पास केंद्रीय या घरेलू अनुबंध हैं।”

गप्टिल, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले और एकदिनी में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी 20 विश्व कप के रूप में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह एक भी मैच नहीं खेल सके। वह भारत के खिलाफ मौजूदा घरेलू सीरीज में भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

गप्टिल न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं

बता दें कि इस साल रिलीज का अनुरोध करने वाले गप्टिल न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने रिलीज का अनुरोध किया था।

गप्टिल ने स्पष्ट किया है कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास नहीं ले रहे हैं और जब वह उपलब्ध हों तो चयन के लिए विचार किया जाना चाहिए।

गप्टिल ने कहा, “अपने देश के लिए खेलना एक बड़ा सम्मान रहा है और मैं ब्लैककैप्स और एनजेडसी के सभी लोगों के समर्थन के लिए उनका आभारी हूं। लेकिन, समान रूप से, मैं वर्तमान परिस्थितियों में अपने विकल्पों पर विचार करने की आवश्यकता को समझने के लिए पर्याप्त यथार्थवादी हूं। इस रिलीज के साथ, मैं अभी भी न्यूजीलैंड के लिए उपलब्ध हूं, मेरे पास अन्य अवसरों का पता लगाने का मौका है, और मुझे अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का भी मौका मिला है – जो महत्वपूर्ण है।”

केंद्रीय अनुबंध के लिए गप्टिल के प्रतिस्थापन के नाम की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button