India NewsState News

MLA Vijay Khemka: विधायक विजय खेमका ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

MLA Vijay Khemka: पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर भाजपा सदर विधायक विजय खेमका ने एडीआरएम के साथ डेमू पसेंजर स्पेशल पूर्णिया-बिहारीगंज...

MLA Vijay Khemka: पूर्णिया, 26 नवम्बर, पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर भाजपा सदर विधायक विजय खेमका ने एडीआरएम के साथ डेमू पसेंजर स्पेशल पूर्णिया-बिहारीगंज तथा पूर्णिया-सहरसा लिंक स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शनिवार को रवाना किया।

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर यात्री सुविधा के साथ साथ राजरानी: MLA Vijay Khemka

इस अवसर पर सदर विधायक ने पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी से पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर यात्री सुविधा के साथ साथ राजरानी, पुरवैया तथा जनहित ट्रेनों का विस्तार पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक करने को कहा। विधायक ने मांग पत्र के माध्यम से पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर तिरंगा झंडा अधिष्ठापन करने तथा पूर्णिया कोर्ट स्टेशन को हाई लेवल स्टेशन बनाने की मांग की।

मांग पत्र में विधायक ने रेल अधिकारी से पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर प्रस्तावित वाशिंग पीट का निर्माण करने तथा जानकी एक्सप्रेस, हाटे बाजारे एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर करने को कहा। हमसफर ट्रेन का दुबारा इस रूट से परिचालन करने के साथ पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से संध्या 4 बजे शाम से 6 बजे शाम के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई पेसेंजर ट्रेन चलाने का सुझाव विधायक ने अधिकारी को दिया।

विधायक ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रेल सुविधा के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। बन्दे भारत जैसी आधुनिक हाईस्पीड ट्रेन सभी राज्यों से देश की राजधानी तक चलायी जा रही है। रेल से जहां यातायात सुगम हुआ है वहीं कम समय में यात्रा भी पूरी हो रही है। आज पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से रवाना की गयी दोनों ट्रेनों से रेल यात्री को काफी सुविधा मिलेगी।

विधायक ने कहा आने वाले समय में पूर्णिया रूट से राजधानी एक्सप्रेस तथा लंबी दूरी की ट्रेन चलाने पर रेल विभाग विचार कर रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button