International

Nepal Plane Crash: दुर्घटनाग्रस्त विमान के 72 लोगों में से 69 के शव मिले

Nepal Plane Crash: मध्य नेपाल के पोखरा में 24 घंटे पहले दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से अब तक 72 लोगों (69 यात्री और चालक दल के चार सदस्य)...

Nepal Plane Crash: काठमांडू (नेपाल), 16 जनवरी, मध्य नेपाल के पोखरा में 24 घंटे पहले दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से अब तक 72 लोगों (69 यात्री और चालक दल के चार सदस्य) में से 69 के शव तो बरामद हो चुके हैं पर बाकी की तलाश में रुक-रुक कर बाधा आ रही है। कल शाम ढलने के बाद अंधेरा घिरने से बचाव और तलाशी अभियान रोक दिया गया था। नेपाल सेना ने कहा था कि खड़ी चट्टानों से घिरी गहरी सेती नदी की खाई में फंसे शेष चार शवों की तलाश के लिए सोमवार को फिर अभियान शुरू होगा। नेपाल सरकार ने कहा है कि 69 शवों में से 26 की पहचान हो गई है। इनको काठमांडू पहुंचा दिया गया है।

पोखरा में मौसम खराब, दुर्घटनाग्रस्त विमान के 72 लोगों की मौत: Nepal Plane Crash

काठमांडू से यात्रियों को लेकर पोखरा जा रहा येति एयरलाइंस का 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान रविवार सुबह सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में अन्य लोगों के साथ पांच भारतीय नागरिक भी सवार थे। इस बीच नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने सोमवार सुबह तलाशी अभियान शुरू करने से पहले कहा-‘नेपाल विमान दुर्घटना में हमने दुर्घटनास्थल से किसी को जीवित नहीं निकाला है’।

हादसे के फौरन बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई। इसमें सोमवार को राष्ट्रीय शोक घोषित कर दुर्घटना की जांच के लिए विशेष आयोग के गठन की घोषणा की गई।भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के लिए दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया- ‘ इस हवाई दुर्घटना से बहुत दुख हुआ। इसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती लोगों की जान चली गई। दुख की इस घड़ी में मेरी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।’

पांच भारतीय नागरिकों की मौत पर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की जिला अधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा है कि हमारे जनपद के चार युवक विशाल शर्मा, सोनू जायसवाल, अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा इस विमान में यात्रा कर रहे थे। ये दोस्त थे और वहां घूमने गए थे। हम काठमांडू में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button