Sports News

Novak Djokovic: ऑस्ट्रेलिया पहुंचे जोकोविच, एडिलेड इंटरनेशनल और ऑस्ट्रेलियन ओपन में लेंगे हिस्सा

Novak Djokovic: नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच मंगलवार देर रात ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं...

Novak Djokovic: मेलबर्न, 28 दिसंबर, नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच मंगलवार देर रात ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। समाचार पत्र सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड (एसएमएच) के अनुसार, जोकोविच एडिलेड पहुंचे, जहां उन्हें रविवार से शुरू होने वाले एडिलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट और साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया पहुंचे जोकोविच: Novak Djokovic

पिछले जनवरी में जोकोविच ने कोरोना का टीका लगवाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलियाई और यूएस ओपन में हिस्सा नहीं ले सके थे।

ऑस्ट्रेलियाई टेनिस समर की शुरुआत गुरुवार से युनाइटेड कप से हो रही है और जोकोविच अपने 2023 अभियान की शुरुआत एडिलेड इंटरनेशनल के साथ करेंगे, जो दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक एटीपी 250 इवेंट है जो 1 जनवरी से शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने नवंबर में ग्रैंड स्लैम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जोकोविच को वीजा दिया, जिसमें कहा गया कि उसने सभी प्रासंगिक कारकों पर विचार करने के बाद जोकोविच के वीजा को रद्द करने के फैसले को निरस्त करने का फैसला किया।

जनवरी 2022 में जोकोविच का वीज़ा रद्द कर दिया गया था। हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया में सभी कोविड-संबंधी सीमा प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, जिसमें देश में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण की स्थिति का प्रमाण दिखाने की अनिवार्यता भी शामिल है।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने पिछले महीने सत्र के अंत में एटीपी फाइनल्स जीता था और वह अपना 10वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के प्रबल दावेदार होंगे। 2023 का ऑस्ट्रेलियन ओपन 16 से 29 जनवरी तक मेलबर्न पार्क में होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button