Sports News

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने जारी की 21 संभावित खिलाड़ियों की सूची

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिनी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान ने 21 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी की है...

PAK vs NZ: इस्लामाबाद, 29 दिसंबर, न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिनी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान ने 21 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी की है। नए अंतरिम मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने सूची में छह अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है, साथ ही पांच साल बाद एकदिवसीय टीम में हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज शारजील खान को वापस बुलाया है।

अगले सप्ताह तक, अंतिम 16 खिलाड़ियों की सूची जारी की जाएगी: PAK vs NZ

अगले सप्ताह तक, अंतिम 16 खिलाड़ियों की सूची जारी की जाएगी। स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और फखर जमान को उनकी चोटों और पुनर्वास के कारण टीम में जगह नहीं मिल पाएगी।

21 सदस्यीय सूची में कासिम अकरम, एहसानुल्लाह और तैय्यब ताहिर जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपना प्रभाव छोड़ा है। पिछले साल कायदे आजम ट्रॉफी के दौरान खैबर पख्तूनख्वा के लिए रिकॉर्ड 1,249 रन बनाने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम भी संभावित समूह का हिस्सा हैं। कामरान ने छह मैचों में 435 रन के साथ चल रहे पाकिस्तान कप में अग्रणी रन-स्कोरर में से एक है, इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं।

पाकिस्तान ने शान मसूद को भी बुलाया है

पाकिस्तान ने शान मसूद को भी बुलाया है, जिन्होंने आखिरी बार तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था। अबरार अहमद, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, तेज गेंदबाज आमिर जमाल, जिन्होंने सितंबर में टी20 में पदार्पण किया था, 21 सदस्यीय सूची में हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू में पिछले साल सितंबर में आयोजित करने की योजना बनाई गई थी। जिसे कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पहले वनडे से ठीक पहले रद्द कर दिया था। अब यह कराची में 9 से 13 जनवरी तक खेला जाएगा।

पाकिस्तान की 21 सदस्यीय सूची इस प्रकार है-:

  1. बाबर आजम (कप्तान),
  2. अब्दुल्ला शफीक,
  3. अबरार अहमद,
  4. आमेर जमाल,
  5. हारिस रऊफ,
  6. हसन अली,
  7. एहसानुल्लाह,
  8. इमाम-उल-हक,
  9. कामरान गुलाम, मोहम्मद
  10. हारिस, मोहम्मद नवाज,
  11. मोहम्मद रिजवान,
  12. मोहम्मद वसीम,
  13. नसीम शाह,
  14. कासिम अकरम,
  15. सलमान अली आगा,
  16. शादाब खान,
  17. शाहनवाज दहानी,
  18. शान मसूद,
  19. शरजील खान और तैय्यब ताहिर।

Show More

Related Articles

Back to top button