उत्तर प्रदेशउत्तराखंडगोवाचुनावपंजाबपॉलिटिकल क़िस्सेमणिपुरविशेष

Pankaj Singh: 1 लाख 80 हजार वोटों से पंकज सिंह की ऐतिहासिक जीत…

Pankaj Singh: आज 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर जनादेश सामने आ गया। जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। अगर एक पंजाब को हटा दिया जाए तो बाकी

Pankaj Singh: आज 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर जनादेश सामने आ गया। जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। अगर एक पंजाब को हटा दिया जाए तो बाकी 4 राज्यों में बीजेपी को जनता का अपार समर्थन मिला है। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में बीजेपी (BJP) को व्यापक जनादेश मिला है। पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की वापसी हुई है।

रामधारी सिंह ‘दिनकर’ की लिखी पंक्तियां आज के परिपेक्ष्य में बिलकुल सही और सटीक बैठती हैं।

दो राह, समय के रथ का घर्घर-नाद सुनो,
सिंहासन खाली करो कि जनता आती है।

सही ही कहा गया है। जब जनता फैसला सुनाती है तो सारे एग्जिट पोल्स धरे रह जाते हैं। इस बार भी जनता ने अपना फैसला सुना दिया।

Read Also: UP Election Result: लखनऊ में पार्टी कार्यालय पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, कानपुर में मेयर ने बुलडोजर पर चढ़कर मनाया जश्न, देखें वीडियो

सबसे बड़ी विधानसभा उत्तरप्रदेश में 403 सीटों में से भाजपा 274 सीटों पर आगे है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 124 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले में भाजपा को कुछ सीटों का नुकसान जरूर हुआ है लेकिन बहुमत BJP के साथ है।

Source: BJP Uttar Pradesh

गोवा में BJP बहुमत से 1 सीट दूर है। मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में पार्टी को स्पष्ट जनादेश है।

Pankaj Singh को मिला व्यापक जनादेश

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तरप्रदेश में एक बार फिर अपना जादू बिखेरा है। 274 सीटों पर BJP आगे है। योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य से लेकर पंकज सिंह तक सभी बड़े दावेदारों को जनता का खूब प्यार मिला।

Source: Pankaj Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी नोएडा विधानसभा से चुनावी मैदान में थे। उन्हें जनता का ऐतिहासिक समर्थन प्राप्त हुआ। गौतम बुद्ध नगर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर BJP आगे है। अपडेट के मुताबिक, पंकज सिंह करीब 1 लाख 80 हजार वोटों से जीत गए हैं।

70 फीसदी वोट पंकज सिंह के पाले में

नोएडा विधानसभा सीट से पंकज सिंह (BJP) के उम्मीदवार थे। चुनावों से पहले भी उनके नाम को लेकर नोएडा में लहर थी। पंकज सिंह को कुल 2 लाख 62 हजार 49 वोट मिले हैं। उनके मुकाबले कोई उम्मीदवार आधे वोट भी हासिल नहीं कर पाया। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुनील चौधरी 51 हजार 590 वोट मिले हैं। BSP उम्मीदवार कृपा शर्मा वर्मा को 13 हजार 776 वोट मिले हैं। कांग्रेस कैंडिडेट पंखुड़ी पाठक जो खुद को एक टफ कंपटीशन बता रही थी। वो 12 हजार 75 वोट हासिल कर पाई। वहीं आप के कैंडिडेट पंकज अवाना को 5 हजार 439 वोट मिले।

भारतीय जनता पार्टी के कैंडिडेट पंकज सिंह के पाले में 70.35 पर्सेंट वोट, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 17.06%, बीएसपी को 4.70 और कांग्रेस के पाले में 4.12 पर्सेंट वोट आए हैं।

भाजपा (BJP) प्रत्याशी पंकज सिंह ने इस व्यापक जनादेश के लिए जनता को धन्यवाद करते हुए ट्वीट भी किया है।

Source: Pankaj Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button