The Cinematix Showमध्य प्रदेशसोशल अड्डा

Protest Against Pathan: MP में फिल्म पठान का विरोध, जगह-जगह हो रहा प्रदर्शन

Protest Against Pathan: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म पठान बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है...

Protest Against Pathan: भोपाल, 25 जनवरी, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म पठान बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, लेकिन पहले दिन मध्य प्रदेश में फिल्म का विरोध हो रहा है और जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। बड़वानी में विश्व हिंदू परिषद के जिला संगठन मंत्री नरेंद्रसिंह परमार के नेतृत्व में नगर के तीन सिनेमाघरों में पठान फिल्म का विरोध कर फ्लेक्स जलाकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद इंदौर में फिल्म के शो रद्द कर दिए गए हैं, जबकि भोपाल में टिकट खिड़कियां बद कर दी गई हैं।

जगह-जगह हो रहा प्रदर्शन: Protest Against Pathan:

फिल्म पठान का बुधवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के साथ ही विरोध भी होना शुरू हो गया। बजरंग दल ने शहर के विभिन्न सिनेमाघरों के बाहर सुबह से ही प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इंदौर में कस्तूर टाकीज, सपना संगीता आइनोक्स, एयरपोर्ट रोड स्थित एयु सिनेमा हाल मल्टीप्लेक्स के अलावा शहर के अन्य सिनेमाघरों में भी फिल्म के प्रदर्शन के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सपना संगीता का बाहर बड़ी संख्या में नारेबाजी की गई। इसके बाद वहां का शो कैंसिल किया गया। फिल्म देखने के लिए पहुंचे दर्शक वापस लौट गए।

वहीं बड़वानी में भी विश्व हिन्दू परिषद के जिला संगठन मंत्री परमार के नेतृत्व में नगर में विरोध-प्रदर्शन किया गया। परमार ने बताया कि सिनेमाघरों के संचालकों को यह फिल्म न चलाए जाने को लेकर चर्चा की है यदि फिर भी मूवी चलती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। टॉकीज संचालक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह उक्त फिल्म अपनी टॉकीज में प्रदर्शित नहीं करेगा।

टॉकीज में विरोध कर सिनेमा हॉल की टिकट खिड़की को बंद कराया

बजरंग दल ने भोपाल में पठान फिल्म का विरोध तेज किया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह न्यू मार्केट में रंग महल टॉकीज में विरोध कर सिनेमा हॉल की टिकट खिड़की को बंद कराया। हिंदूवादी संगठनों ने भोपाल के सिनेमाघरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया। सिनेमाघरों में शो कैंसिल कर दिए गए। ग्वालियर में भी इसका विरोध हो रहा है। हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर जाम लगा दिया। शो चलने नहीं दिया।

पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग में दीपिका की बिकिनी के रंग को लेकर काफी विवाद हुआ

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग में दीपिका की बिकिनी के रंग को लेकर काफी विवाद हुआ था। फिल्म के टीजर और रिलीजिंग को लेकर मप्र भाजपा के नेताओं, विधायकों और मंत्री आपत्ति जता चुके हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नसीहत के बाद से भाजपा नेताओं ने बयानबाजी करना बंद कर दिया।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने भोपाल पहुंचे मप्र के कृषि मंत्री कमल पटेल से जब पूछा कि पठान फिल्म रिलीज हो रही है, आप क्या कहेंगे? इस पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि तुम मेरे मित्र हो या कोई दुश्मन। इतना कहकर मंत्री कमल पटेल तेजी से निकल गए। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल जब प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद जाने लगे, तो उनसे भी यही सवाल पूछा गया, तो हाथ जोड़ लिए और कहा कि भारत माता की जय।

राज्य की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर से पूछा गया कि पठान फिल्म रिलीज हो रही है, आप देखने जाएंगी या देखने वालों के लिए कुछ कहेंगी? इस पर उन्होंने कहा कि दोनों पर कुछ नहीं कहूंगी। मैं वैसे भी कम फिल्में देखती हूं। फिल्म देखने वालों को लेकर बोलीं ये व्यक्तिगत रुचि और अरुचि का विषय होता है। इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी। वहीं, पूर्व मंत्री और सिलवानी विधायक रामपाल सिंह ने कहा कि फिल्म देखने का ज्यादा शौक नहीं है। मेरी सलाह ये है कि गलत चित्रों का प्रदर्शन न हो, किसी की भावना को आहत करने वाले चित्रों को डिलीट कर फिल्म दिखाई जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button