अर्थ जग़त

Reliance Consumer: रिलायंस 100 साल पुरानी कंपनी सोस्यो हजूरी बेवरेजेस में खरीदेगी 50% हिस्सा

Reliance Consumer: सोस्यो हजूरी बेवरेजेस प्राइवेट लिमिटेड को रिलायंस रिटेल की सब्सिडियरी रिलायंस कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड...

Reliance Consumer: सोस्यो हजूरी बेवरेजेस प्राइवेट लिमिटेड (Sosyo Hajoori Beverages Private Limited) को रिलायंस रिटेल की सब्सिडियरी रिलायंस कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदने का एलान कर दिया है.

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) गुजरात की कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स (CSD) और जूस बनाने वाली कंपनी सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (SHBPL) में 50% हिस्सेदारी खरीदने जा रही है.

RRVL ने इस अधिग्रहण के बारे में क्या कहा: Reliance Consumer

रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड (RRVL) ने मंगलवार को अपने में कहा, यह अधिग्रहण “आरसीपीएल को अपने बेवरेजेस पोर्टफोलियो को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा.” 100 साल पुरानी बेवरेजेस निर्माता कंपनी के मौजूदा प्रमोटर्स हजूरी परिवार के पास SHBPL की बाकी हिस्सेदारी बनी रहेगी.

RRVL के बयान के मुताबिक “इस जॉइंट वेंचर के साथ रिलायंस बेवरेजेस सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो को और भी ज्यादा मजबूत करेगा. बता दें कि रिलायंस ब्रांड कैम्पा का अधिग्रहण पहले से ही प्रतिष्ठित कर चुका है. इसके अतिरिक्त प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और कंस्यूमर्स के लिए यूनिक वैल्यू ऑफर विकसित करने के लिए फॉर्मूलेशन में सोस्यो की स्पेशलाइजेशन का लाभ उठाया जा सकता है.” देश की प्रमुख रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की सब्सिडियरी है और आरसीपीएल एफएमसीजी यूनिट है

सोस्यो के बारे में भी जान लें

साल 1923 में अब्बास अब्दुलरहीम हजूरी द्वारा स्थापित कंपनी प्रमुख ब्रांड ‘सोस्यो’ के तहत अपने बेवरेजेस बिजनेस का ऑपरेशन करती है. 100 साल पुरानी कंपनी है सोस्यो हजूरी जो कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स (CSD) और जूस के टर्नओवर में देश की लीडिंग कंपनी है और घरेलू सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट में अपना डोमिनान्स रखती है. अब्बास हजूरी और उनके बेटे अलीसागर हजूरी सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड को चलाते हैं.

उनके बेवरेजेस पोर्टफोलियो में कई ब्रांड हैं जैसे-

  1. सोस्यो
  2. ओपनर
  3. कश्मीरा
  4. गिनलिम
  5. लेमी, रनर
  6. हजूरी सोडा के साथ-साथ कंपनी के पास करीब 100 फ्लेवर्स हैं.

क्या कहा ईशा अंबानी ने: Reliance Consumer

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ईशा अंबानी ने इस निवेश के बारे में बात करते हुए कि ये जॉइंट वेंचर हमारी उस सोच को दिखाता है जिसके तहत हम देश के स्थापित ब्रांड्स और स्थानीय कारोबारों को ग्रोथ के नए अवसर प्रदान कर रहे हैं. हम 100 साल पुरानी कंपनी सोस्यो की विरासत को अपने उपभोगता ब्रांड पोर्टफोलियो में ऐड कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हमारे कंज्यूमर बेस और रिटेल डिस्ट्रीब्यूशन की ताकत से सोस्यो को ग्रोथ का नया अवसर मिलेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button