India News

Rishabh Pant Accident: VVS लक्ष्मण ने सड़क हादसे के बाद ऋषभ पंत की जान बचाने वाले बस ड्राइवर और कंडक्टर का जताया आभार

Rishabh Pant Accident: भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार की सुबह एक भयानक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। हालांकि अब वह खतरे से बाहर हैं...

Rishabh Pant Accident: नई दिल्ली, 31 दिसंबर, भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार की सुबह एक भयानक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। हालांकि अब वह खतरे से बाहर हैं। पंत नए साल पर अपने परिवार को सरप्राइज देने के लिए अपनी कार से उत्तराखंड जा रहे थे, तभी उनकी कार रुड़की के पास मोहम्मदपुर जाट में हाइवे पर डिवाइडर से टकरा गई। पंत इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे, उनकी कार में आग भी लग गई थी। आग लगने से पहले पंत को कार से बाहर निकालकर सुशील कुमार नाम के एक हरियाणा रोडवेज बस चालक ने बचाया था।

पंत की जान बचाने वाले बस ड्राइवर और कंडक्टर का जताया आभार: Rishabh Pant Accident

दुर्घटना का एहसास होने पर बस चालक सुशील तुरंत हरकत में आए और समय रहते पंत को क्षतिग्रस्त कार से दूर ले गया। रिपोर्टों के अनुसार, ड्राइवर ने बाद में मीडिया को बताया कि उन्हें नहीं पता था कि पंत भारत के लिए खेलते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने पंत को बचाने वाले सुशील का आभार जताया। लक्ष्मण ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम (जिसमें पंत भी एक हिस्सा थे) को कोचिंग दी थी। उन्होंने साझा किया कि कैसे सुशील ने न केवल पंत को बचाया बल्कि क्रिकेटर के जीवित रहने और उचित चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करने के लिए एम्बुलेंस को बुलाया।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया

“हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार का आभार, जो ऋषभ पंत को जलती हुई कार से दूर ले गए, उन्हें बेडशीट से लपेटा और एंबुलेंस बुलाई। आपकी निःस्वार्थ सेवा के लिए हम आपके बहुत ऋणी हैं, सुशील जी आप रियल हीरो हो।”

लक्ष्मण ने बस कंडक्टर परमजीत की भी सराहना की, जिन्होंने पंत की जान बचाने में सुशील की सहायता की।

लक्ष्मण ने लिखा, “बस कंडक्टर परमजीत का भी विशेष आभार, जिन्होंने ड्राइवर सुशील के साथ मिलकर ऋषभ की मदद की। इन निःस्वार्थ लोगों का बहुत आभारी हूं, जिनके पास दिमाग और बड़ा दिल है। उनका और उन सभी का आभार, जिन्होंने मदद की।”

इस बीच, देहरादून के मैक्स अस्पताल, जहां पंत का इलाज चल रहा है, के अधिकारियों ने मीडिया को सूचित किया है कि क्रिकेटर के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी पर किए गए एमआरआई स्कैन के परिणाम ‘सामान्य’ आए हैं।

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंत का हालचाल जाना और उनके परिवार से बात की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उत्तराखंड सरकार ने भारत के क्रिकेट आइकन को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा देने का वादा किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button