The Cinematix Showसोशल अड्डा

Golden Globe Awards: RRR का रहा जलवा, जीत का परचम इन फिल्मों और एक्टर्स ने लहराया , विनर लिस्ट यहां देखें

Golden Globe Awards: फिल्म आरआरआर (RRR) मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ने मंगलवार को अमेरिका में चल रहे गोल्डन...

Golden Globe Awards: फिल्म आरआरआर (RRR) मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ने मंगलवार को अमेरिका में चल रहे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में उपलब्धि अचीवमेंट की। फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग अवॉर्ड जीता है। बताया जा रहा है कि जैसे ही ‘नाटू नाटू नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग अन्नोउंसेड किया गया, जूनियर NTR, एसएस रामचरण और राजामौली की खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई है। ‘नाटू नाटू नाटू’ को भारतीय सिनेमा के लिए यह पुरस्कार मिलना भी काफी गर्व की बात है। इसके अलावा भी कई और फिल्मों ने इस अवॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। अवॉर्ड लिस्ट पर आइए नजर डालते हैं –

इन एक्टर और एक्ट्रेसेस को मिला अवॉर्ड: Golden Globe Awards

बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा का अवॉर्ड केट ब्लेंचेट को सबसे पहले मिला है तो वहीं ऑस्टिन बटलर को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला है। बेस्ट एक्टर-म्यूजिकल अवॉर्ड कोलिन फैरेल को मिला है। इसके बाद मिशेल योह को बेस्ट एक्ट्रेस-म्यूजिकल का खिताब मिला है। बता दें कि क्वान को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। एंजेला बासेत को दूसरी ओर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। टीवी इंडस्ट्री में भी कई सितारों ने ये अवॉर्ड हासिल किया है। इसमें जेरेमी एलेन व्हाइट को बेस्ट टेलीविजन एक्टर का खिताब मिला है। वहीं क्विंटा ब्रूनसन को बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला है।
बेस्ट फिल्म म्यूजिकल एंड कॉमेडी
बेबीलोन

बनशीज ऑफ इनीशेरिन

ग्लास अनियन: ए नाइव्स आउट मिस्ट्री

ट्रायंगल ऑफ सैडनेस
स्ट फिल्म- ड्रामा
अवतार द वे ऑफ वाटर

एल्विस

द फेबलमेन्स

टॉप गन मेवरिक

बेस्ट एनीमेटेड फिल्म: Golden Globe Awards

बेस्ट एनीमेटेड फिल्म का अवॉर्ड गुलेरमो डेल टोरोस पिनोचिओ को मिला है।

बेस्ट डायरेक्टर
बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड स्टीवन स्पीलबर्ग को मिला है। फिल्म द फेबलमेन्स के लिए उनको ये पुरस्कार मिला है। इस रेस में अवतार के डायरेक्टर जेम्स कैमरून का नाम भी शामिल था।

बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म

आरआरआर गोल्डन ग्लोब में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म कैटेगिरी में भी नॉमिनेट थी। यानी इस फिल्म को एक और अवॉर्ड मिलने की उम्मीद थी। लेकिन यह अवॉर्ड अर्जेंटीना 1985 को मिला।

Show More

Related Articles

Back to top button