International

Russian attack: यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस ने ईरानी ड्रोन से बरसाए बम

Russian attack: नया वर्ष शुरू होते ही यूक्रेन पर रूस का हमला और तेज हो गया है। रूसी सेनाओं ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर ईरानी ड्रोन...

Story Highlights
  • - बुनियादी सुविधाओं को बनाया निशाना, बिजली आपूर्ति प्रभावित
  • - यूक्रेनी सेना की ड्रोन उत्पादन इकाइयों को भी रखा निशाने पर

Russian attack: कीव, 02 जनवरी, नया वर्ष शुरू होते ही यूक्रेन पर रूस का हमला और तेज हो गया है। रूसी सेनाओं ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर ईरानी ड्रोन से बम बरसाए हैं। लगातार हमलों के बाद कीव में एयर एलर्ट जारी किया गया है। इस कारण कीव में हवाई सायरन गूंज रहे हैं। अब रूसी सेना कीव की बुनियादी सेवाओं को निशाना बना रही है, जिससे बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।

रूस ने ईरानी ड्रोन से बरसाए बम: Russian attack

नए वर्ष के साथ ही रूस ने यूक्रेन पर हमलों की रफ्तार बढ़ा दी है। सोमवार सुबह रूस की ओर से जोरदार हमला किया गया। निशाने पर यूक्रेन की राजधानी कीव व अन्य प्रमुख शहर रहे। कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि राजधानी में रात केसमय रूस की ओर से ड्रोन हमले और तेज कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि रूस की ओर से ईरान निर्मित ड्रोन से हमला किया जा रहा है और बुनियादी सुविधाओं को निशाना बनाया जा रहा है। कीव के विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठानों पर भी हमला किया गया। इस कारण कई विद्युत केंद्र धू-धू कर जलते दिखाई दिये। शहर के बड़े हिस्से की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।

अचानक बढ़े हमलों के बाद राजधानी कीव में एयर एलर्ट जारी किया गया है। कीव के मेयर ने दावा किया कि यूक्रेन की वायु सेना हमलों का जवाब दे रही है। फिर भी उन्होंने कहा कि एयर एलर्ट को देखते हुए एलार्म बंद होने तक लोगों को आश्रय स्थलों में ही रहने को कहा गया है। इन हमलों में कम से कम चार लोगों की मौत हो चुकी है। भारी संख्या में भवन ध्वस्त हुए हैं। कई लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। रूसी सेना ने यूक्रेनी सेना की ड्रोन उत्पादन इकाइयों को भी निशाने पर रखा। वहां भी हमला किया गया। साथ ही लांचिंग साइट्स पर भी रूस की ओर से हमला किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button