The Cinematix Showसोशल अड्डा

Sanjay Chauhan Death: संजय चौहान का 62 साल की उम्र में निधन, ‘पान सिंह तोमर’ से मिली थी पॉपुलैरिटी

Sanjay Chauhan Death: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से नए वर्ष को शुरू हुए अभी 2 सप्ताह भी नहीं हुआ था कि एक बड़ी बुरी खबर सामने आई. ‘आई एम कलाम’..

Sanjay Chauhan Death: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से नए वर्ष को शुरू हुए अभी 2 सप्ताह भी नहीं हुआ था कि एक बड़ी बुरी खबर सामने आई. ‘आई एम कलाम’ ‘पान सिंह तोमर’, जैसी शानदार फिल्मों के राइटर संजय चौहान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. संजय चौहान स्क्रिप्ट राइटर थे जिनकी उम्र महज 63 वर्ष थी, लीवर की बीमारी के चलते गुरुवार को एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में उनका निधन हो गया. बीते 10 दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन ट्रीटमेंट चलते हुए भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था.

‘पान सिंह तोमर’ से मिली थी पॉपुलैरिटी: Sanjay Chauhan Death

बॉलीवुड इंडस्ट्री से संजय के निधन पर उनके कई दोस्तों और सेलिब्रिटीज ने शोक व्यक्त किया है. ‘मैंने गांधी को नहीं मारा’ और ‘धूप’ जैसी फिल्मों के अलावा, उन्होंने तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) के साथ ‘साहेब बीवी गैंगस्टर’ ‘पान सिंह तोमर’, और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’ का सह-लेखन भी किया था. एएनआई के मुताबिक, संजय चौहान अंतिम संस्कार मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे किया गया. उनकी पत्नी सरिता और बेटी सारा उनके परिवार में हैं. संजय ने राइटिंग कम्युनिटी के अधिकारों की रक्षा में भी सक्रिय भूमिका निभाई थी. उनके दोस्त और सेलिब्रिटीज उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

कथित तौर पर संजय चौहान भोपाल में पैदा हुए और पले-बढ़े, संजय चौहान मां एक शिक्षक थीं और उनके पिता इंडियन रेलवे में थे. उन्होंने 1990 के क्राइम टीवी सीरीज ‘भंवर’ सोनी टेलीविजन के लिए लिखने के बाद मुंबई शिफ्ट होने से पहले दिल्ली में एक जॉर्नलिस्ट के रूप में अपना करियर स्टार्ट किया. उन्होंने ‘ख्वाहिशें ऐसी’ सुधीर मिश्रा की प्रशंसित 2003 की फिल्म हजारों और 2010 की फिल्म ‘राइट या रॉन्ग’ के लिए भी डायलॉग लिखे थे. ‘पान सिंह तोमर’ 2012 की फिल्म से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी. इस फिल्म के लिए दिवंगत अभिनेता इरफान (Irfan) को बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार(NFA) मिला था. वहीं ‘आई एम कलाम’ के लिए चाइल्ड एक्टर हर्ष मेयर (Hersh Mayer) को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) जीता था.

Show More

Related Articles

Back to top button