The Cinematix Showसोशल अड्डा

Sara Ali Khan: ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का टीजर लॉन्च, स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका में दिखीं सारा

Sara Ali Khan: प्राइम वीडियो की ओरिजिनल फिल्म ऐ वतन मेरे वतन से सारा अली खान का पहला लुक सोमवार को जारी किया गया...

Sara Ali Khan: प्राइम वीडियो की ओरिजिनल फिल्म ऐ वतन मेरे वतन से सारा अली खान का पहला लुक सोमवार को जारी किया गया। कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित फिल्म में सारा एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका निभा रही हैं। इसे सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक थ्रिलर-ड्रामा बताया जा रहा है।

स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका में दिखीं सारा: Sara Ali Khan

ऐ वतन मेरे वतन फिल्म के टीजर में सारा को आजादी से पहले के रेट्रो लुक में दिखाया गया है। वह एक साड़ी में एक रेडियो जैसी डिवाइस को इकट्ठा करने के लिए बैठने से पहले एक कमरे में सभी पर्दे नीचे खिंचती हुई दिखाई देती हैं। वह कहती हैं, “अंग्रेजों को लगता है कि उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन पर अंकुश लगा दिया है। लेकिन आजाद आवाज कैद नहीं होती। ये हिंदुस्तान की आवाज़, हिंदुस्तान में कहीं से, कहीं पे हिंदुस्तान में.” जल्द ही। इसके बाद दरवाजे पर जोर से पीटने से उसका भाषण बाधित होता है और उसके चेहरे पर एक हैरानी नजर आती है।

फिल्म का हिस्सा बनने पर अपना उत्साह साझा करते हुए, सारा ने एक बयान में कहा, “मैं बहुत उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रही हूं कि प्राइम वीडियो और धर्माटिक एंटरटेनमेंट ने मुझे एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने का मौका दिया है, जिसके बारे में मेरा मानना है कि वह बताने लायक है। एक अभिनेता के रूप में, और इससे भी महत्वपूर्ण एक भारतीय के रूप में मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसे चरित्र को चित्रित करने में सक्षम हूं जो बहादुरी, शक्ति और साहस को प्रतिध्वनित करता है।”

ऐ वतन मेरे वतन, बॉम्बे में एक कॉलेज की लड़की की निडर यात्रा का अनुसरण करती है

उन्होंने कहा, “कन्नन अय्यर सर के साथ काम करना एक विशेषाधिकार है क्योंकि वह स्वयं इस कहानी में बहुत भावुक और भावनात्मक रूप से निवेशित हैं। निश्चित रूप से एक ऐसे किरदार को निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण है जो मेरे द्वारा पहले की गई किसी भी चीज़ से बहुत अलग है।”, यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिस पर मैं वास्तव में कड़ी मेहनत करने जा रहा हूं। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं हर उस दिन को संजोता रहूंगा जो मुझे एक रहस्यमय स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका निभाने को मिलता है।

विवरण के अनुसार, ऐ वतन मेरे वतन, बॉम्बे में एक कॉलेज की लड़की की निडर यात्रा का अनुसरण करती है जो एक स्वतंत्रता सेनानी बन जाती है। यह फिल्म 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित है और भारत के युवाओं के साहस, देशभक्ति, बलिदान और साधन संपन्नता की कहानी कहती है।

निर्माता करण जौहर ने यह भी कहा कि फिल्म “भारतीय इतिहास के एक कम ज्ञात अध्याय को दर्शकों के सामने लाने का एक प्रयास है”। “भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बेहद अनिश्चित समय की सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस कहानी को निर्देशित करना मेरे लिए बहुत ही गर्व की अनुभूति है।

Show More

Related Articles

Back to top button