India NewsState Newsदिल्ली

Satyendra Jain: सत्येंद्र जैन को नहीं मिली राहत, जेल में स्पेशल फूड की याचिका खारिज

Satyendra Jain: मनी लांड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट से राहत...

Satyendra Jain: नई दिल्ली, 26 नवम्बर, मनी लांड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली है। स्पेशल जज विकास धूल ने उनके धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन उपलब्ध कराने की मांग खारिज कर दी।

सत्येंद्र जैन को नहीं मिली राहत: Satyendra Jain

सुनवाई के दौरान जेल प्रशासन ने सत्येंद्र जैन के इन आरोपों से इनकार कर दिया था कि उन्हें उनके धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। जेल प्रशासन ने कहा था कि जैन जेल के भोजन की बजाय अपनी पसंद का खाना चाह रहे हैं।

सुनवाई के दौरान जैन की ओर से वकील राहुल मेहरा ने कहा था कि सत्येंद्र जैन एक कट्टर जैन धर्मावलंबी हैं और वे पिछले पांच-छह महीनों से फल, सब्जियों, ड्राई फ्रूट्स खा रहे थे। पिछले 12 दिनों से तिहाड़ जेल ने उनके धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन देना बंद कर दिया है। मेहरा ने कहा था कि दिल्ली जेल नियमावली के रूल्स 339 और 341 के तहत जैन को अपने धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन का अधिकार है।

जैन का 21 अक्टूबर को एमआरआई स्कैन किया जाना था

उन्होंने कहा था कि जैन का 21 अक्टूबर को एमआरआई स्कैन किया जाना था, लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने नहीं कराया। उसके बाद कोर्ट ने तिहाड़ जेल के महानिदेशक और अधीक्षक से जवाब तलब करते हुए पूछा था कि जैन को पिछले पांच-छह महीनों में कैसा खाना दिया जा रहा था। कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से ये भी पूछा था कि क्या दिल्ली जेल नियमावली के मुताबिक जैन को अपने धार्मिक विश्वास के मुताबिक फल, सब्जियां और ड्राई फ्रूट उपलब्ध कराया जा सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button