India NewsState News

Vivah Panchami 2022: रघुनाथ जी की बारात निकालकर धूमधाम से मनेगा विवाह पंचमी महोत्सव

Vivah Panchami 2022: पसरट वाली गली स्थित श्री रघुनाथजी महाराज मंदिर में विवाह पंचमी पर आकर्षक कार्यक्रम होंगे...

Story Highlights
  • - पसरट वाली गली स्थित श्री रघुनाथ जी महाराज मंदिर में होंगे आकर्षक कार्यक्रम

Vivah Panchami 2022: झांसी, 26 नवंबर, पसरट वाली गली स्थित श्री रघुनाथजी महाराज मंदिर में विवाह पंचमी पर आकर्षक कार्यक्रम होंगे। 28 को भव्य बारात नगर भ्रमण करेंगी। बारात में 101 महिलाएं मंगल कलश लेकर मंगल गीत गाएगी।

विवाह पंचमी पर मंदिर से भगवान की बारात निकालने की परंपरा: Vivah Panchami 2022

रघुनाथ जी मंदिर पत्रकारों को जानकारी देते हुए आयोजकों ने बताया कि विवाह पंचमी पर मंदिर से भगवान की बारात निकालने की परंपरा दो सौ वर्ष से भी ज्यादा पुरानी है। मंदिर में भगवान रघुनाथ जी के साथ श्री कृष्ण व माता जानकी विराजमान है।

प्रधान पुजारी बालकृष्ण नायक ने बताया कि 28 को बारात का नगर भ्रमण, 29 को भावर व पांव पखराई, 30 को श्री राम कलेवा, एक दिसंबर को भंडारा, दो को श्री रामाचार्य और दो को श्री जानकी जी विदायी रस्म होगी। कार्यक्रम में बुंदेली वैवाहिक गीत कलाकारों द्वारा गाया जाएगा।

उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वह अधिक से अधिक संख्या में विवाह पंचमी कार्यक्रमों में सम्मिलित हो। संचालन पीयूष ने किया और आभार चेतन व अभिषेक नायक ने व्यक्त किया।

इस अवसर पर जीतू सोनी, राकेश बिलैया, महेश अग्रवाल, अमित साहू, आराधना शर्मा हिंदू जागरण मंच से जिला कोषाध्यक्ष धरनेंद जैन, युवा वाहिनी से प्रांत सह संयोजक पुरुकेश अमरया आदि उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button