India News

Weather Today: देश के कुछ हिस्सों में आज बरसात और बर्फबारी का पूर्वानुमान

Weather Today: पिछले 48 घंटे में उत्तर भारत के लोगों को कड़ाके की ठंड से मामूली राहत मिली है। आज (मंगलवार) से मौसम बदल सकता है...

Weather Today: नई दिल्ली, 24 जनवरी, पिछले 48 घंटे में उत्तर भारत के लोगों को कड़ाके की ठंड से मामूली राहत मिली है। आज (मंगलवार) से मौसम बदल सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

आज बरसात और बर्फबारी का पूर्वानुमान: Weather Today

भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 24, 25 और 26 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की वर्षा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी वर्षा या बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान जम्मू-कश्मीर कुछ इलाकों में भारी हिमस्खलन होने के आसार हैं।

इस अधिकारी ने कहा है कि उत्तराखंड में भू-गर्भीय हलचल के बड़े केंद्र जोशीमठ में भी मंगलवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। इस बारे में चमोली के जिला अधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा है कि रिलीफ कैंप में नोडल ऑफिसर को कंबल, हीटर और जेनरेटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button