India Newsउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदिल्लीपंजाबबिहारमणिपुर

Weather Update: 27 मई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की हो सकती है शुरुआत, जाने क्या रहेगा आपके शहर का हाल?

Weather Update: उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई इलाकों में प्रचंड गर्मी के साथ लू चलने की संभावना...

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में इन दिनों रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। सुबह से ही धूप की तपिश ऐसे रहती है मानों जैसे आसमान से आग बरस रही हो।

गर्मी की वजह से लोग बेहद पड़ेशान हो रहे हैं। लेकिन इस बिच आज कई इलाकों से मौसम में बदलाव के खबर आने की आशंका जताई जा रही है। IMD की माने तो आज कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है और तेज हवा के साथ बारिश भी हो सकती है। IMD ने आज देश के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी के बीच आंधी के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Weather Update: दिल्ली NCR के कई इलाकों में बादल नजर आया

दिल्ली NCR में आज गर्मी से थोड़ी राहत मिलती नजर भी आ रही है। यहां मौसम का मिजाज थोड़ा सा ही सही पर बदला हुआ नजर आ रहा है। आज सुबह दिल्ली NCR के कई इलाकों में बादल नजर आया जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

UP, पंजाब, हरियाणा, MP, राजस्थान समेत कई इलाकों में प्रचंड गर्मी की संभावना

मौसम विभाग की माने तो देश के अधिकांश हिस्सों में आज मौसम में कोई खास बदलाव तो नहीं होगा। लेकिन हां उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई इलाकों में प्रचंड गर्मी के साथ लू चलने की संभावना जताई गई है।

AP, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले ५ दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का पूर्वानुमान भी जताया है। इतना ही नहीं अगले कुछ दिनों तक केरल-माहे, तमिलनाडु, कर्नाटक, लक्षद्वीप और रायलसीमा में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

२७ मई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक इस साल २७ मई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत केरल से हो जायेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button