Sports News

WFI Protest: बृजभूषण सिंह को 24 घंटे में बर्खास्‍त कर गिरफ्तार करने की मांग

WFI Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) दिल्ली के जंतर मंतर पर तानाशाही रवैए के चलते...

WFI Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) दिल्ली के जंतर मंतर पर तानाशाही रवैए के चलते भारतीय शीर्ष स्तर के पहलवानों द्वारा यौन शोषण (Sexual Exploitation) के आरोप लगाते हुए बुधवार से धरने पर बैठे हुए है. जिनसे मिलने पहलवानों से केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी धरना स्थल पर बैठे मिल कर बातचीत की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला है. वही दिल्ली में चल रहे इस धरने के बीच में इंदौर कांग्रेस भी मैदान में आ गयी है.

वीडियो जारी कर कांग्रेस प्रवक्ता ने किया विरोध: WFI Protest

प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल द्वारा इंदौर कांग्रेस के शहर में अपना विडियो जारी कर कुश्ती संघ अध्यक्ष सहित खेल मंत्री के तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है और उनके विरोध में पुतला जलाने की बात कही है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भारत की कई महिला खिलाडियों पर हमें गर्व है जो की देश के लिए कई पदक जीत कर आई है. और उन्ही खिलाडियों के द्वारा यौन शौषण के आरोप कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगाए है.

साक्षी मालिक फौगाट बहने, सहित कई नामी पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली में 3 दिन से धरने पर बैठे हुए है. अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) देश के खेल मंत्री अभी चुप है. बीजेपी का कोई भी नेता अभी इस पर कुछ नहीं बोलै है.

बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त कर कार्रवाई की मांग की जाये

कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को तत्काल उनके पद से बर्खास्त कर उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है. खंडेलवाल ने कहा BJP की अंधी-गूंगी सरकार महिलाओं का किसी भी तरह सम्मान नहीं करती है. बेटी बचाओ का नारा सिर्फ कागजों पर है और नारे लगाने के लिए है जबकि ‘बीजेपी नेताओ से बेटी बचाओ’ का नारा होना चाहिए. कुश्ती संघ अध्यक्ष पर पहले भी कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा गंभीर आरोप लग चुके है. लेकिन हर बार उन्हें क्यों बचाया जा रहा है.

पुतला जलाने की कांग्रेस प्रवक्ता ने दी चेतावनी

विवेक खंडेलवाल (Vivek Khandelwal) इंदौर शहर कांग्रेस प्रवक्ता ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे में कुश्ती संघ के अध्यक्ष BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को उनके पद से हटाकर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो वो अनुराग ठाकुर केंद्रीय खेल मंत्री और कुश्ती संघ अध्यक्ष का पुतला फूंकेंगे.

वही आपकों बता दें कि कांग्रेस पहलवानों के मामले को लेकर कांग्रेस की तरफ से लगातार BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. और उनका पद से खरिज काने की भी मांग की जा रही है. देखते है आगे क्या होगा क्या बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटाया जायेगा या नहीं.

Show More

Related Articles

Back to top button