India NewsSports News

Wrestlers Protest: U.P में कुश्ती टूर्नामेंट के चीफ गेस्‍ट बने बृजभूषण, इस्तीफा देना तो दूर की बात

Wrestlers Protest: बृजभूषण शनिवार यानि (21 जनवरी) को U.P के गोंडा में शुरू हुए प्रमुख कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम (Senior Open National...

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह, जिस अध्यक्ष पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) व डराने-धमकाने के आरोप लगे हैं. बृजभूषण सिंह को जांच समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपने तक पद छोड़ने के लिए कहा गया है, मगर इसके बावजूद भी बृजभूषण शनिवार यानि (21 जनवरी) को U.P के गोंडा में शुरू हुए प्रमुख कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम (Senior Open National Ranking Tournament) में मुख्य अतिथि बने हैं.

बृजभूषण शरण सिंह अब तक 6 बार सांसद चुने जा चुके हैं: Wrestlers Protest

आपको यह भी बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) उत्तर प्रदेश के कैसरगंज के लोकसभा क्षेत्र से BJP के सांसद भी हैं. वह अब तक 6 बार सांसद चुने जा चुके हैं. क्‍योंकि, वह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (President of Wrestling Federation of India ) हैं, जहां उन पर महिला पहलवानों ने गंभीर आरोप लगाए गए हैं और उनके खिलाफ देश के 200 से ज्‍यादा पहलवान 3 दिनों से दिल्‍ली में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारी पहलवानों का साफ कहना है कि WFI से बृजभूषण सिंह को हटाया जाए और उन्हें बीजेपी पद से भी हटाया जाए. लेकिन बृजभूषण सिंह ने इस्‍तीफा देने से साफ़ इनकार कर दिया. और उन्होंने दवा भी किया है की उनके खिलाफ कोई भी सबूत मिल जाये तो वो फांसी पर लटक जायेंगे.

मुख्‍य अतिथि बने भूषण कुश्ती प्रतियोगिता में पद छोड़ने के बजाए

गोंडा के नंदिनी नगर स्टेडियम में आज शनिवार को बृजभूषण सिंह ने शुरू हुए सीनियर ओपन नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट का उद्घाटन किया है. अधिकारियों ने मंच पर ले जाने से पहले बृजभूषण सिंह स्वागत किया और माल्यार्पण भी किया गया. बृजभूषण सिंह वहां चल रहे मैचों को देखते हुए भी नजर आए.
यह सब केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा यह निवेदन किए जाने के एक दिन बाद ही ये सब हुआ है 7 सदस्यीय निगरानी समिति बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) और वित्तीय गबन (Financial Embezzlement ) के आरोपों की जांच करेगी.

और, राष्ट्रीय राजधानी में जंतर मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया सहित देश के प्रमुख पहलवान तीन दी से धरने पर बैठे थे. पहलवानों की मौजूदगी में कल शाम खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने निवास पर विश्वास दिलाया था कि 4 सप्ताह में फैसला होगा.

अनुराग ठाकुर ने कहा था- जांच रिपोर्ट आने तक पद पर न रहें: Wrestlers Protest

अनुराग ठाकुर ने यह भी कहा कि बृजभूषण शरण सिंह जांच ख़त्म होने तक WFI प्रमुख के पद से हटाए जाएंगे और उस समिति के साथ काम में सहयोग करेंगे जो फेडरेशन के पूरे दिन के कामकाज को देखती है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि जांच समिति चार सप्ताह में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. अनुराग ठाकुर जब यह बात कह रहे थे तो वहां पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, रवि दहिया और अन्य खिलाड़ी मौजूद थे. फ़िलहाल पहलवान खिलाडियों का धरना अभी ख़त्म हो चुका है.

Show More

Related Articles

Back to top button