Sports News

Wrestlers Protest: ये BJP नेता पहलवानों के समर्थन में आए , हरियाणा के CM मनोहर लाल शामिल

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) चीफ और बीजेपी सांसद पर यौन उत्पीड़न व मानसिक रूप से प्रताड़ित...

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) चीफ और बीजेपी सांसद पर यौन उत्पीड़न व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगे हैं. विपक्ष पूरी तरह बृजभूषण पर हमलावर है और सीधे केंद्र सरकार से जवाब मांग रहा है. बृजभूषण के इस्तीफे की मांग विपक्षी नेताओं ने की है. वहीं पहलवानों का समर्थन कई बीजेपी नेताओं ने भी किया है और उन्होंने पहलवानों को न्याय दिलाने की मांग की है.
खिलाड़ियों को जिन बीजेपी नेताओं ने अपना सहयोग दिया है उसमें केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान का सबसे पहला नाम है. धरने पर बैठे खिलाड़ियों से संजीव बालियान (Sanjeev Balian) ने कहा कि मेरा आप लोगों से व्यक्तिगत स्नेह और परिचय है. बजरंग पुनिया से उन्होंने फोन पर भी बात की है. केंद्रीय राज्य मंत्री ने का कहना है की खिलाड़ियों का सम्मान कम नहीं होने दिया जाएगा. यह हमारा आत्म विश्वास है. हम इस पर पूरी कोशिश करेंगे.

‘महिला खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी’: Wrestlers Protest

पहलवानों से बालियान ने ये भी कहा कि वो खुद बात करेंगे. पहलवानों की मांग पर इसी के साथ उन्होंने कहा कि वे सरकार से भी बात करेंगे. उन्हें सरकार और खेल मंत्री पर पूरा विश्वास है और वो ये भी जानते हैं कि खिलाड़ियों के साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी.

पहलवानों का समर्थन CM मनोहर लाल ने किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को पूरा सहयोग मिला है. यह गंभीर विषय है मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा और इस तरह के मामलों से खिलड़ियों का पूरा मनोबल टूट जाता है. खिलाड़ियों की सुरक्षा हरियाणा के CM ने ये भी कहा कि काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है. हरियाणा की सरकार की ओर से इस पर पूरी तरह ध्यान दिया जाएगा. और हरियाणा सरकार इस पर पूरा समर्थन करेगी.

पहलवानों के मुद्दे पर विपक्ष ने भी मुखर होते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर ले लिया है. जयराम रमेश गुरुवार को कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा, “कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य…. और अब यह नया मामला ! बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की लिस्ट अंतहीन होनी चाहिए. क्या ‘बेटी बचाओ’ बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए.”

‘क्या यही है बेहतर माहौल?’

पीएम मोदी को कांग्रेस महासचिव ने एक और ट्वीट कर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपा नेता या बीजेपी से जुड़े लोग ही क्यों होते हैं? अभी जल्द आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना दिया गया है. ‘बेहतर माहौल’ क्या यही है जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?”

इस्तीफा दे बृजभूषण सिंह: Wrestlers Protest

शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और पहलवानों के बीच चल रहे हंगामे पर फैसला संभव है. रिपोर्ट्स के अनुसार तो WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि, बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है और कहा है कि एक भी आरोप अगर सही साबित होता है वो फांसी पर लटकने को तैयार हैं. तो आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देखते है की क्या फैसला होता है और PM मोदी जी का इस पर क्या विचार है सभी लोगों को खिलाडियों पर हुए अत्याचारों से बचाना होगा.

Show More

Related Articles

Back to top button